वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शाही सवारी को लेकर बवाल : सवारी नहीं निकालने देने पर हिंदू संगठन भड़के; कांग्रेस विधायक सहित 249 पर केस -

शाही सवारी को लेकर बवाल : सवारी नहीं निकालने देने पर हिंदू संगठन भड़के; कांग्रेस विधायक सहित 249 पर केस

1 min read

 पथराव के बाद पुलिस ने किया बल प्रयोग

हरमुद्दा
आगर-मालवा, 23 अगस्त। आगर मालवा में सोमवार को बाबा बैजनाथ की शाही सवारी निकालने की बात को लेकर बवाल हो गया। लोगों ने कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े के नेतृत्व में प्रदर्शनकर चक्काजाम किया। मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव भी शुरू कर दिया। स्थिति काबू में करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस ने विधायक सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में विधायक, भारतीय युवा मोर्चा के अध्यक्ष सहित 249 लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

असल में विवाद की शुरुआत पिछले सोमवार को ही हो गई थी। प्रशासन ने तब बगैर किसी को बताए आनन-फानन में सुबह शाही सवारी निकाल दी। विधायक विपिन वानखेड़े समेत हिंदू संगठनों ने इसका विरोध जताया। मौके पर मंत्री हरदीप सिंह डंग भी पहुंचे थे। प्रशासन के साथ बैठक के बाद तय किया गया कि अगले सोमवार यानि 23 अगस्त को फिर से सवारी निकाली जाएगी।

प्रशासन की बात पर भड़क गए लोग

सोमवार को कांग्रेस विधायक के नेतृत्व में 100 से ज्यादा लोग दोपहर 1 बजे बैजनाथ मंदिर पहुंचे थे। यहां मंदिर प्रशासन ने सवारी नहीं निकालने की बात कही। इसी बात पर लोग भड़क गए। उनका कहना था कि जब पिछले सोमवार को सवारी निकालने की बात तय हो गई थी, तो फिर आज सवारी क्यों नहीं निकाली जा रही? लोग सवारी निकालने की बात को लेकर मंदिर पर ही धरने पर बैठ गए।

तब उन्होंने भी प्रदर्शन कर चक्का जाम कर दिया शुरू

उधर, कुछ युवा छावनी चौराहे पर सवारी का इंतजार कर रहे थे। उन तक ये बात पहुंची, तो उन्होंने भी प्रदर्शन शुरू कर चक्काजाम कर दिया। सूचना पर दोनों जगह पुलिस अफसर पहुंच गए।

समझाइश पर नहीं माने तो पुलिस ले जाने लगी तो और भड़क गए लोग

अधिकारियों ने कांग्रेस विधायक और युवा मोर्चा के अध्यक्ष मयंक राजपूत को समझाइश दी, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर ले जाने लगी। इस पर लोग और भड़क गए और पथराव शुरू कर दिया। मौके पर काफी लोग जमा हो गए। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने भी लाठी मारना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *