वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे देशभर में लोकप्रिय हो रहा है रतलाम का मतदाता जागरूकता गीत, हजारों दर्शक व मतदाता कर चुके हैं पसंद -

हरमुद्दा
रतलाम, 23 अप्रैल । मतदाता जागरूकता के लिए रतलाम के युवा रचनाकार आशीष दशोत्तर द्वारा लिखित गीत देशभर में लोकप्रिय हो रहा है। हजारों लोग इस मतदाता जागरूकता गीत को न सिर्फ पसंद कर चुके हैं बल्कि इसे शेयर भी कर चुके हैं । यह गीत देश के कई हिस्सों में मतदाता जागरूकता के प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।रचनाकार आशीष दशोत्तर द्वारा लिखित इस मतदाता जागरूकता गीत को अपनी आवाज से सजाया है शहर के लोकप्रिय गायक एवं संगीतकार अशफ़ाक जावेदी ने। गीत की रिकॉर्डिंग चेतन चौहान द्वारा की गई है एवं वीडियो एडिटिंग राजेंद्र वर्मा ने की है। यह पूरा गीत मतदाता जागरूकता अभियान के प्रचार प्रसार के लिए स्वप्रेरणा से एवं स्वैच्छिक रूप से तैयार किया गया है। इस गीत का उद्देश्य भारत निर्वाचन आयोग द्वारा देशभर में चलाए जा रहे जागरूकता मुहिम में इन रचनाकारों द्वारा अपना सार्थक सहयोग करना है।
“कई राज्यों में पसंद किया जा रहा है गीत”
यूट्यूब पर अपलोड इस गीत को अब तक 16 हजार से अधिक लोग पसंद कर चुके हैं एवं इसे शेयर भी कर चुके हैं। यह गीत राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात सहित अन्य राज्य के प्रमुख शहरों में भी बज रहा है । इस गीत के प्रस्तुतीकरण एवं लेखन पर निर्वाचन आयोग द्वारा भी प्रशंसा की गई है।
“चलो मतदान करें हम”
” अपना है अधिकार , चलो मतदान करें हम । मतदाता है तो मत का सम्मान करें हम । “ इस इन पंक्तियों से प्रारंभ हुआ यह गीत न सिर्फ मतदान के प्रति मतदाताओं को जागरूक करता है बल्कि मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने, फोटो परिचय पत्र बनवाने एवं निर्वाचन से जुड़ी अन्य गतिविधियों के प्रति भी आम नागरिकों को जानकारी प्रदान करता है । गीत के विभिन्न चरणों में मतदाताओं के महत्व, उनकी शक्ति और लोकतंत्र के प्रति उनके कर्तव्य को अभिव्यक्त किया गया है।
एक नज़र 
गीत – चलो मतदान करें हमIMG-20190423-WA0097
गीतकार – आशीष दशोत्तरIMG-20190423-WA0096
स्वर एवं संगीत – अशफाक़ जावेदीIMG-20190423-WA0098
रिकार्डिंग- चेतन चौहानIMG-20190423-WA0099
वीडियो एडिटिंग- राजेन्द्र वर्मा
अवधि- 5 मिनट 19 सेकंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *