वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धार में उपद्रव : अनुमति नहीं होने के बावजूद निकाला मिलादुन्नबी का जुलूस, पुलिस प्रशासन और समुदाय विशेष के बीच विवाद, पथराव -

धार में उपद्रव : अनुमति नहीं होने के बावजूद निकाला मिलादुन्नबी का जुलूस, पुलिस प्रशासन और समुदाय विशेष के बीच विवाद, पथराव

1 min read

 एसपी आदित्य प्रताप सिंह के ऊपर भी पथराव

 पुलिस को भांजनी पड़ी लाठियां

हरमुद्दा
धार, 19 अक्टूबर। मंगलवार को धार ने अनुमति नहीं होने के बावजूद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया नतीजतन पुलिस प्रशासन और समुदाय विशेष के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई नारेबाजी के बाद भी जुलूस आगे बढ़ता रहा। तब पुलिस को नियंत्रित करने के लिए लाठियां भांजनी पड़ी। इस दौरान पथराव भी हुआ, हालांकि पुलिस की तत्परता से स्थिति नियंत्रण में है।

मिलाद-उन-नबी के जुलूस पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही मनाने के निर्देश दिये गए थे, और मोहल्ले में ही जुलूस निकालने की अनुमति दी गई। बावजूद इसके बड़ी संख्या में लोग जमा होने लगे। पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश करने लगी। इस दौरान भीड़ नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ने लगी, जिसे रोकने के लिए पुलिस ने हिदायत दी लेकिन लोग नहीं माने। इस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इस भीड़ उग्र होने लगी और मौजूद लोगों ने धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह के ऊपर भी पथराव कर दिया।

गली मोहल्ले में जुलूस निकालने की दी थी छूट

प्रशासन ने गली-मोहल्ले में ही जूलूस निकालने की अनुमति दी थी, लेकिन इस बात की बिल्कुल भी भनक नहीं थी कि इतनी बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आएंगे। यहां पर प्रशासन का इंटेलिजेंस फेलियर नजर आए। कलेक्टर ने कल सोशल मीडिया के माध्यम से अपील जारी करते हुए लोगों से घर में रहकर ही पर्व मनाने की अपील की और इस बात की जानकारी भी मीडिया को नहीं लग पाई थी।

अभी स्थिति सामान्य

इस घटना के बाद धार शहर में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात नजर आया। धार कलेक्टर और एसपी ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि शहर में स्थिति सामान्य है किसी भी प्रकार की चोट लोगों को नहीं आईं।

की जाएगी कार्रवाई : कलेक्टर

मामले की पुलिस जांच कर रही है नियम के विरुद्ध जिन्होंने जुलूस निकाला उन पर कार्रवाई की जाएगी। पत्थरबाजी में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है।
डॉ. पंकज जैन, कलेक्टर धार

दोषियों पर होगी कार्रवाई

जुलूस के लिए मार्ग तय किया कि किया गया था लेकिन कुछ असामाजिक तत्व शामिल हो गए वहां से उन्हें खदेड़ा गया दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी
आदित्य प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक, धार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *