वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे T20 विश्वकप : भारत का टॉप ऑर्डर लड़खड़ाया, मगर पाकिस्तान 152 का लक्ष्य -

T20 विश्वकप : भारत का टॉप ऑर्डर लड़खड़ाया, मगर पाकिस्तान 152 का लक्ष्य

1 min read

 पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

हरमुद्दा
रविवार, 24 अक्टूबर। क्रिकेट प्रेमियों के लिए खास पसंदीदा भारत-पाकिस्तान के मैच में रविवार को T20 वर्ल्ड कप में भले ही भारत का टॉप आर्डर लड़खड़ा है लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 152 का लक्ष्य दिया। 

दुबई में T20 वर्ल्ड कप नीच के तहत  मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ मैदान पर पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया भारतीय खिलाड़ी मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे मगर वे सफल नहीं हो पाए टॉप आर्डर लड़खड़ा गया। फिर भी विराट कोहली और ऋषभ पंत की साझेदारी ने अच्छा स्कोर करते हुए पाकिस्तान को चुनौतीपूर्ण रन बनाने का लक्ष्य दिया।

ऐसी रही शुरुआत

शाहीन अफरीदी की गेंद पर रोहित शर्मा बुरी तरह चूके और बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। केएल राहुल भी सिर्फ 3 रनों के स्कोर पर बोल्ड हो गए। सूर्य कुमार यादव ने जरुर कुछ अच्छे शॉट्स लगाये, लेकिन वो भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और 11 रनों के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए।

57 रन बनाकर आउट हुए कप्तान

18 वें ओवर में विराट कोहली का अर्धशतक पूरा हुआ। खेल प्रेमियों ने आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया। भारतीय खिलाड़ियों के शाट पर स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों के हाथों में तिरंगा लहराते रहे। गेंदबाज शाहिद अफरीदी के हाथों विराट कोहली 57 रन बनाकर आउट हुए। सात विकेट पर भारतीय टीम ने 151 रन बनाए।

भारतीय खिलाड़ी ऐसे लौटे पवेलियन

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उम्मीदों के अनुरुप खेल का प्रदर्शन नहीं कर पाए और बिना कोई रन बनाए पैवेलियन लौट गए। रोहित अपनी पारी की पहली ही गेंद पर ‘गोल्डन डक” का शिकार हुए। रोहित टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से 7 बार डक का शिकार हो गए हैं। रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में गोल्डन डक पर आउट होने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले दिनेश कार्तिक (2007), मुरली विजय (2010), आशीष नेहरा (2010) और सुरेश रैना (2016) गोल्डन डक का शिकार हुए थे।

केएल राहुल अबतक अपने टी-20 इंटरकनेशनल में 4 बार डक पर आउट हुए हैं। इस मैच में के.एल. राहुल भले ही शून्य पर आउट नहीं हुए, लेकिन मैच के दूसरे ही ओवर में राहुल केवल 3 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गये। इनका विकेट भी शाहीन अफरीदी ने लिया।

सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए और जब एक छक्का जमाया, तो भारतीय दर्शकों की उम्मीदें बढ़ गईं। लेकिन एक गेंद के खेलने के प्रयास में विकेटकीपर को कैच दे बैठे। उन्होंने 8 गेंदों में 11 रन बनाये।

सस्ते में तीन विकेट गिरने के बाद उतरे ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और ना सिर्फ टिककर बल्लेबाजी की, बल्कि तेजी से रन भी बनाये। ऋषभ ने 30 गेंदों में 39 रन बनाये, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *