वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हमले में यूक्रेन के 40 सैनिक शहीद, 10 अन्य की मौत, दर्जनों घायल -

हमले में यूक्रेन के 40 सैनिक शहीद, 10 अन्य की मौत, दर्जनों घायल

 यूक्रेन राष्ट्रपति ने कहा – हमले के बाद से हमने रूस संग सभी कूटनीतिक रिश्ते किए खत्म, अब झुकेंगे नहीं

 इंडियन एंबेसी ने कहा कि भारतीय नागरिकों के लिए कर रहे अतिरिक्त व्यवस्था

हरमुद्दा
गुरुवार, 24 फरवरी। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडाइमिर जेलेंस्की के सलाहकार ने रूस के हमले में 40 यूक्रेनी सैनिकों के शहीद होने की पुष्टि की है। कीव में 5 मिनट में चार धमाके हुए हैं। उन्होंने बताया कि दर्जनभर से ज्यादा सैनिक घायल भी हुए हैं। इधर यूक्रेन में इंडियन एंबेसी ने कहा कि फंसे हुए भारतीय नागरिकों के लिए अतिरिक्त व्यवस्था कर रहे हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडाइमिर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस कितनी भी कोशिश क्यों न कर ले हम उसके सामने झुकने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम रूस के हर हमले का करारा जवाब देंगे। हमले के बाद से हमने रूस संग सभी कूटनीतिक रिश्ते खत्म हो गए। अब हम झुकने वाले नहीं हैं। यूक्रेन के लिए सभी स्पेशल फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है।

एंबेसी में जारी किए आवश्यक नंबर

इंडियन एंबेसी ने कहा कि भारतीय नागरिकों के लिए कर रहे अतिरिक्त व्यवस्था कर रहे है। फेसबुक इंस्टाग्राम सहित अन्य माध्यम से एंबेसी के संपर्क में रहें। अपने पासपोर्ट सहित अन्य सामग्री साथ रखें। एंबेसी ने आवश्यक नंबर भी जारी किए हैं। कीव में भारतीय दूतावास: यूक्रेन के हवाई क्षेत्र को बंद करने के मद्देनजर, विशेष उड़ानों का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। दूतावास की वेबसाइट, सोशल मीडिया पोस्ट और नंबरों पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *