वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कैरियर मार्गदर्शन : सॉफ्ट टॉयज मेकिंग प्रशिक्षण का हुआ समापन -

कैरियर मार्गदर्शन : सॉफ्ट टॉयज मेकिंग प्रशिक्षण का हुआ समापन

हरमुद्दा
रतलाम, 22 मार्च। शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय रतलाम के स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के अंतर्गत पांच दिवसीय सॉफ्ट टॉयज मेकिंग प्रशिक्षण का समापन हुआ। 

सेडमैप के जिला समन्वयक विजय चौरे तथा प्राचार्य डॉ. आर के कटारे,  रूशा प्रभारी डॉ. सुरेश कटारिया, डॉ. अनिल जैन, विषय विशेषज्ञ गायत्री सोनी मौजूद थे।

किया अतिथियों का स्वागत

अतिथियों का स्वागत प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. मानिक डांगे, तथा समिति सदस्य डॉ स्नेहा पंडित, डॉ मधु गुप्ता, डॉ. बी वर्षा तथा डॉ मीना सिसोदिया ने किया।

प्रशिक्षण आयोजित करना चुनौती

श्री चौरे ने कहा कि आज के इस व्यस्ततम समय में इस तरह के प्रशिक्षण को आयोजित करना चुनौती है। छात्राओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस प्रकार के प्रशिक्षण में भाग लेने का आह्वान किया।

भविष्य में भी होंगे इस प्रकार के आयोजन

प्राचार्य कटारे ने कहा कि प्रशिक्षण स्वरोजगार की दिशा में एक सार्थक कदम है यदि इन छात्रों में से 5% छात्राएं भी स्वरोजगार को अपनाती हैं तो यह महाविद्यालय के लिए उपलब्धि है। भविष्य में भी इस प्रकार के प्रशिक्षण आयोजित करने का भी आश्वासन दिया।

सॉफ्ट टॉयज की लगाई प्रदर्शनी

इस अवसर पर छात्राओं द्वारा बनाए गए सॉफ्ट टॉयज की प्रदर्शनी भी लगाई गई एवं प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली छात्राओं को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए गए। ट्रक कार्यक्रम में महाविद्यालय बड़ी संख्या में छात्राएं भी उपस्थित थी। संचालन प्रो.सौरभ गुर्जर ने किया। आभार प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ माणिक डांगे ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *