वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर के मध्य क्षेत्र में 5 घंटे निकलेगी रंग पंचमी की रंगारंग गेर, विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग समय पर रहेगा मार्ग प्रतिबंधित -

शहर के मध्य क्षेत्र में 5 घंटे निकलेगी रंग पंचमी की रंगारंग गेर, विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग समय पर रहेगा मार्ग प्रतिबंधित

1 min read

 आमजन की सुविधा के लिए पुलिस ने यातायात का मार्ग किया तय

हरमुद्दा
रतलाम, 22 मार्च। मंगलवार को शहर में रंग पंचमी का पर्व उत्साह उमंग और धूमधाम के साथ मनाया जाएगा विभिन्न मार्गो से गेर निकाली जाएगी जिसका विभिन्न स्थानों पर जोरदार स्वागत किया जाएगा शहर में निकाली जाने वाली गैर को लेकर पुलिस प्रशासन ने मार्ग तय कर दिया है। जैसे-जैसे उस क्षेत्र में केयर प्रवेश करेगी उधर का मार्ग प्रतिबंधित रहेगा। आमजन की सुविधा के लिए पुलिस प्रशासन में रूट चार्ट तय कर दिया है।

रतलाम जाग्रति मंच द्वारा होली पर्व रंग पंचमी के दौरान परम्परागत मार्गो से प्रात: 10 बजे से दोपहर 03 बजे के मध्य गेर निकाली जाएगी।

धान मंडी से शुरू होगी और डालूमोदी बाजार पर समापन

गैर में शामिल लोग रानी जी के मन्दिर, धानमण्डी में एकत्रित होकर गणेश देवरी, न्यू क्लॉथ मार्केट जमनालाल स्वीट्स की दुकान से महालक्ष्मी जी मन्दिर के सामने होते हुए घांस बाजार चौराहा, चौमुखी पुल, चाँदनीचौक, बजाज खाना से हरदेवलाला पिपली से आबकारी चौराहा होते हुए ब्राह्मणों का वास, रानी जी के मन्दिर, धानमण्डी, नाहरपुरा चौराहा, पूर्णेश्वर महादेव मन्दिर से श्रीमाली वास होते हुए डॉ. दीप व्यास के सामने से होते हुए महलवाडा होते हुए चिन्तामण गणेश मन्दिर तिराहा से डालुमोदी बाजार पर समापन होगा।

यातायात व्यवस्था एवं डायवर्जन प्लॉन तैयार

गेर रंग पंचमी जूलुस के दौरान आम जनता की सुविधा को देखते हुए रतलाम यातायात पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था एवं डायवर्जन प्लॉन तैयार किया गया है।

 रानी जी के मन्दिर पर जूलुस में शामिल होने वाली भीड को देखते हुए नाहरपुरा चौराहा से रानी जी के मन्दिर तरफ, शहीद चौक से रानी जी मन्दिर की ओर, हरदेवलाला की पीपली से रानी जी के मन्दिर की ओर चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 गेर जूलुस गणेश देवरी पंहुचने के दौरान बजाज खाना से गणेश देवरी की ओर, तोपखाना से गणेश देवरी की ओर, चौमुखी पुल से गणेश देवरी की ओर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 गणेश देवरी से न्यू क्लॉथ मार्केट पंहुचने के दौरान डालूमोदी बाजार से गणेश देवरी की ओर आने वाले मार्ग पर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 जमना स्वीट्स से घांस बाजार चौराहा मे जूलुस प्रवेश के दौरान चार पहिया एवं दो पहिया वाहन घांस बाजार चौराहा से प्रतिबंधित रहेंगे।

 घांस बाजार चौराहा जूलुस पंहुचने के दौरान कलाईगर मार्ग की ओर से, डालूमोदी बाजार से गेलडा स्वीट्स एवं खैराती वास वाले मार्ग पर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 चौमुखी पुल जूलुस प्रवेश के दौरान कसारा बाजार से चौमुखी पुल की ओर आने वाला मार्ग एवं गणेश देवरी से चौमुखी पुल की ओर आने वाले मार्ग पर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 चौमुखी पुल से चाँदनीचौक बजाज खाना की ओर जूलुस प्रवेश के दौरान त्रिपोलिया गेट से चाँदनीचौक एवं बाजना बस स्टेण्ड से चाँदनीचौक की ओर आने वाले मार्ग एवं गौशाला रोड से तोपखाना की ओर एवं गणेश देवरी से तोपखाना की ओर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 बजाज खाना से हरदेवलाला की पीपली की ओर जूलुस प्रवेश के दौरान नीम चौक से बजाज खाना एवं आबकारी चौराहे से हरदेवलाला पीपली की ओर एवं मोमीनपुरा से हरदेवलाला पीपली की ओर के मार्ग पर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 आबकारी चौराहे पर जुलुस पहुचने पर हाट रोट से आबकारी चोराहे पर आने वाले चार पहीया एवं दो पहीया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे एवं बजरंग डेरी ब्राह्म्ण वास से मुख्य मार्ग शहीद चौक की ओर जूलुस प्रवेश के दौरान आबकारी चौराहा से शहीद चौक, सैलाना बस स्टेण्ड से शहर सराय एवं लोकेन्द्र टॉकीज से शहर सराय की ओर एवं गोविंद पान वाला नाहरपुरा तिराहा से अण्डा गली एवं धानमण्डी की ओर जाने वाले मार्ग पर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 रानी जी मंदिर जुलुस पहुचने पर शहिद चौक से रानी जी मदिर, हरदेवलाला पीपली से रानी जी मदिर एवं गणेश देवरी से रानी जी मंदिर, नाहरपुरा से रानी जी मंदिर आने वाले दो पहीया, चार पहीया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 रानी जी के मन्दिर से नाहरपुरा जूलुस प्रवेश के दौरान गणेश देवरी से धानमण्डी की ओर, हरदेवलाला पीपली की ओर से धानमण्डी की ओर एवं डालुमोदी बाजार से नाहरपुरा की ओर एवं गोविंद पान वाला नाहरपुरा तिराहे से नाहरपुरा चौराहे की ओर मार्ग पर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 नाहरपुरा से पुर्णेश्वर महादेव मन्दिर होते हुए महलवाडा की ओर जूलुस प्रवेश के दौरान आरोग्य हनुमान मन्दिर से पुर्णेश्वर महादेव मन्दिर, पेलेस रोड से पुर्णेश्वर महादेव मन्दिर की ओर आने वाले मार्ग पर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

 पैलेस रोड से चिन्तामण गणेश मन्दिर होते हुए डालुमोदी बाजार की ओर जूलुस प्रवेश के दौरान, सुरजपोल चौकी से पेलेस घण्टा घर तिराहे की ओर एवं खिडकी दरवाजा से चिन्तामण गणेश मन्दिर की ओर एवं पुर्णेश्वर महादेव मन्दिर से पेलेस रोड जनता लाण्ड्री की ओर डालुमोदी बाजार से पेलेस रोड की ओर, नगर निगम चौराहे से महलवाडा कि ओर मार्ग पर चार पहिया, दो पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।
  

बचे असुविधा से, करें सहयोग

गेर जूलुस के दौरान उपरोक्त यातायात मार्ग परिवर्तन लागू रहेगा शहर की आम जनता से यातायात पुलिस की अपील है कि मार्ग परिवर्तन के दौरान सहयोग प्रदान कर, असुविधा से बचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *