वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मुद्दे की बात : भीषण गर्मी में स्कूल जाने वाले बच्चों की कलेक्टर ने की चिंता लेकिन आंगनवाड़ी जाने वाले बच्चों को किया नजरअंदाज -

मुद्दे की बात : भीषण गर्मी में स्कूल जाने वाले बच्चों की कलेक्टर ने की चिंता लेकिन आंगनवाड़ी जाने वाले बच्चों को किया नजरअंदाज

⚫ जिले के सभी शासकीय अशासकीय विद्यालय सुबह 7:30 से 12:00 बजे तक लगेंगे

⚫ गर्मी की अधिकता को देखते हुए कलेक्टर ने लिया निर्णय

हरमुद्दा
रतलाम 6 अप्रैल। प्रदेश के अधिकांश जिलों के साथ ही रतलाम में तापमान 42 के पार पहुंचने के पश्चात कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के सभी स्कूलों के समय में परिवर्तन कर दिया है, लेकिन आंगनवाड़ी में जाने वाले बच्चों को नजरअंदाज कर दिया।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा हस्ताक्षरित आदेश बुधवार को 12 बजे जारी हो गए। आदेश के तहत कहा गया कि जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई तथा नवोदय विद्यालय प्रातः 7:30 से 12:00 बजे तक ही रहेंगे। यह निर्णय गर्मी की अधिकता को देखते हुए लिया गया है लेकिन परीक्षा के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। यह आदेश 7 अप्रैल से जिले में लागू हो जाएगा जो कि आगामी आदेश तक जारी रहेगा।

आंगनबाड़ियों को भूल गए

मुद्दे की बात यह है कि प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय के साथ ही हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों के बच्चों की चिंता कलेक्टर ने करते हुए निर्णय ले लिया, लेकिन आंगनवाड़ी में जाने वाले बच्चों की सुध नहीं ली गई और उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया। वर्तमान में जिले में आंगनवाड़ी केंद्र का संचालन सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक किया जाता है, जहां पर बच्चों को पौष्टिक आहार सहित अन्य खेलकूद सहित ज्ञानवर्धक गतिविधियों में सक्रिय रखा जाता है। आंगनवाड़ी में जाने वाले मासूम बच्चों की ओर ध्यान नहीं दिया गया है जबकि वे तो प्राथमिक स्कूल से भी कम उम्र के बच्चे हैं। कोमल और मासूम है। इस संबंध में बुधवार शाम 5 बजे तक कोई आदेश जारी नहीं किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *