वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मतदाता सूची का निरीक्षण : निष्पक्ष, पारदर्शी, स्वतंत्र नामावली लोकतंत्र का आधार -

मतदाता सूची का निरीक्षण : निष्पक्ष, पारदर्शी, स्वतंत्र नामावली लोकतंत्र का आधार

⚫ आयोग के प्रेक्षक डॉ. भार्गव ने रतलाम में बैठक ली

हरमुद्दा
रतलाम, 12 अप्रैल। निर्वाचन नामावली शुद्ध हो, त्रुटिरहित बने। किसी भी पात्र मतदाता का नाम सूची में छूटे नहीं। निष्पक्ष, पारदर्शी, स्वतंत्र नामावली लोकतंत्र का आधार है, त्रुटिरहित निर्वाचन नामावली निष्पक्ष निर्वाचन के लिए अत्यावश्यक है।

यह निर्देश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा रतलाम जिले के लिए नियुक्त प्रेक्षक डॉ. अशोक भार्गव (पूर्व आईएएस) द्वारा अधिकारियों की बैठक में दिए गए।

डॉ. भार्गव जिले में आयोग के निर्देशानुसार त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन तथा नगरीय निकाय निर्वाचन के संदर्भ में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के निरीक्षण के लिए आए। इस संबंध में उनके द्वारा मंगलवार शाम कलेक्ट्रेट में बैठक ली गई। डॉ. भार्गव ने निर्देशित किया कि 1 जनवरी 2022 की स्थिति में जो भी युवा 18 वर्ष का हो चुका है। उसका नाम निर्वाचक नामावली में सुनिश्चित रूप से जुड़ जाए।

कार्रवाई की गई समीक्षा

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार रतलाम जिले में की गई कार्रवाईयों की समीक्षा प्रेक्षक डॉ. भार्गव द्वारा की गई।

जिले में भ्रमण कर किया अवलोकन

उन्होंने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार विशुद्ध नामावली निर्माण के लिए प्रक्रियाओं का पालन किया जाए। इस दौरान कलेक्टरा द्वारा रतलाम जिले में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के संबंध में जानकारी दी गई। प्रेक्षक डॉ. भार्गव द्वारा मंगलवार को जिले के सैलाना, बाजना क्षेत्रों का भ्रमण भी किया जाकर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का अवलोकन किया गया।

यह थे मौजूद

बैठक में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी एम.एल. आर्य, सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *