वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मौत का धमाका : पटाका निर्माण एवं गोदाम स्थल पर धमाके में 2 की मौत, 12 घायल -

मौत का धमाका : पटाका निर्माण एवं गोदाम स्थल पर धमाके में 2 की मौत, 12 घायल

⚫ बारूद में लगी अचानक आग और हुआ हादसा

⚫ घायलों को ले गए थेला गाड़ी में हॉस्पिटल

⚫ फायर ब्रिगेड ने बड़ी मुश्किल से पाया आग पर काबू

हरमुद्दा
शिवपुरी, 12 अप्रैल। पटाका निर्माण एवं गोदाम स्थल पर बारूद में अचानक आग लगने के बाद धमाका हुआ। दर्दनाक हादसे में कार्य करने वाले करीब 12 मजदूर झुलस गए और दो की मौत हो गई। हादसे से हड़कंप मच गया। तत्काल प्रभावितों को ठेला गाड़ी में जिला अस्पताल ले जाया गया। फायर ब्रिगेड ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना मिलते ही कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे। पुलिस का कहना है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

हादसे के बाद गोदाम

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिवपुरी के बदरवास के वार्ड क्रमांक 4   स्थित एक मकान में पप्पू मंसूरी और बबलू मंसूरी के घर पटाखों का गोदाम है और वहीं पर पटाखों का निर्माण भी किया जा रहा था। सुबह करीब 12 मजदूर कार्य करने आए थे। पटाखे का निर्माण चल रहा था। तभी बारूद में आग पकड़ी और धमाका हो गया। हादसे में महिला, पुरुष और बच्चे प्रभावित हुए हैं। हादसे के बाद क्षेत्र में भीड़ लग गई।

ठेला गाड़ी में प्रभावित को ले जाते हुए
अस्पताल में उपचार के लिए बर्न यूनिट में जाते हुए
ज्यादा प्रभावित को गुना अस्पताल एंबुलेंस से ले जाते हुए

क्षेत्र के लोगों ने दी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को

क्षेत्र के लोगों ने पुलिस, अस्पताल और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड को मौके पर पहुंचने में काफी मशक्कत करना पड़ी और आग पर काबू पाया। प्रभावितों को शिवपुरी जिला अस्पताल और गुना अस्पताल रेफर किया गया है। कई प्रभावितों को ठेला गाड़ी के माध्यम से अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल आग लगने के कारणों की स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। पुलिस जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *