वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आया गुस्सा कर दी हत्या : मना करने पर बात नहीं मानी, तो जान पड़ गई गवानी -

आया गुस्सा कर दी हत्या : मना करने पर बात नहीं मानी, तो जान पड़ गई गवानी

⚫ मृतक और आरोपी दोनों ही मानसिक रूप से अस्वस्थ

⚫ दोनों एक ही उम्र के, आमने सामने ही रहते

⚫ कुछ दिनों के बाद होने वाली है आरोपी के बेटे की शादी

हरमुद्दा
रतलाम, 16 अप्रैल। बात है 16 अप्रैल को सुबह 4 बजे की। एक व्यक्ति को बीड़ी के धुए से परेशानी थी तो उसने दूसरे को बोला तू बीड़ी मत पी, लेकिन उसने बात नहीं मानी। नतीजा यह हुआ कि समझाने वाले व्यक्ति को गुस्सा आया और लाठी पत्थर से सिर पर हमला कर दिया। बीड़ी पीने वाले व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस की सक्रियता से हत्यारे को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह घटना हुई आदिवासी अंचल के रावटी क्षेत्र की ग्राम पंचायत रानीसिंग में। सुरेश जोशी (55) सुबह बीड़ी पी रहा था, तो भगवान सिंह (55) को परेशानी हुई तो उसने सुरेश को बोला। बीड़ी मत पी। बीड़ी के धुएं के कारण मुझे परेशानी होती है। सुरेश ने भगवान सिंह की बात नहीं मानी तो भगवान सिंह को गुस्सा आ गया और पास में पड़ी लाठी से सिर फोड़ दिया। पत्थर भी मारा। सुरेश की मौके पर ही मौत हो गई।

दुर्घटना के बाद से बीड़ी के धुए से थी आरोपी को दिक्कत

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी भगवान सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि 22 साल पहले एक्सीडेंट हुआ था। उस समय से बीड़ी के धूएं और बदबू से परेशानी होने लगी। इस कारण जब भी बीड़ी की बदबू आती है तो वह दूर चला जाता है। शनिवार सुबह जब भगवानसिंह ने सुरेश को बीड़ी पीने से मना किया, नहीं माना और गुस्से में आकर उसके द्वारा हत्या जैसा कृत्य हो गया। जानकारी में यह भी सामने आया है कि मृतक और आरोपी दोनों ही मानसिक रूप से कमजोर हैं। दोनों आमने सामने ही रहते हैं। मिली जानकारी के अनुसार आरोपी भगवान सिंह के बेटे का विवाह उस दिन बाद होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *