वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे तालियों की गड़गड़ाहट, फूलों के हार, स्वागत सत्कार, अद्भुत आयोजन से मन हुए गुलजार -

तालियों की गड़गड़ाहट, फूलों के हार, स्वागत सत्कार, अद्भुत आयोजन से मन हुए गुलजार

⚫ एयर वाइस मार्शल वीर प्रदीप पद्माकर बापट का सेवानिवृत्ति पश्चात् रतलाम आगमन पर अभिनंदन

⚫ शहर की दर्जनों संस्थाओं ने किया सम्मान

⚫ सेनाओं में मध्यप्रदेश का योगदान काफी कम, प्रदेश के युवाओं को सेना में जाने के लिए करेंगे प्रेरित

हरमुद्दा
रतलाम, 26 अप्रैल। तालियों की गड़गड़ाहट, फूलों के हार, स्वागत सत्कार अद्भुत आयोजन से मन हो गए गुलजार। मंगलवार की शाम भारतीय वायुसेना के एयर वाइस मार्शल वीर प्रदीप पद्माकर बापट का सेवानिवृत्ति पश्चात् रतलाम आगमन पर अभिनंदन का अद्भुत आयोजन किया गया। गौरवमय आयोजन से श्री बापट अभिभूत हो गए। अभिनंदन के प्रत्युत्तर में श्री बापट ने कहा कि सेनाओं में मध्यप्रदेश का योगदान काफी कम है। अब प्रदेश के युवाओं को सेना में जाने के लिए प्रेरित करेंगे।

महाराष्ट्र समाज सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में शहर की दर्जनों संस्थाओं ने अभिनंदन किया। अभिनंदन मंच पर सांसद गुमानसिंह डामोर, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम, समाजसेवी महेंद्र गादिया, रतलाम महाराष्ट्र समाज के कोषाध्यक्ष राजेंद्र वाघ, पूर्व महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, कांग्रेस शहर अध्यक्ष महेंद्र कटारिया, प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश जैन मौजूद थे।

बाल सखा श्री मिश्रा ने संस्मरण सुनाए श्री बापट के

मूलतः रतलाम जिले के जावरा निवासी सेवानिवृत्त एयर वाइस मार्शल श्री बापट का कार्यक्रम में पुष्पहारों से आत्मीय स्वागत किया गया। प्रेस क्लब के सदस्यगण, पत्रकारगण तथा सामाजिक संस्थाओं के सदस्यगण उपस्थित थे। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन देते हुए श्री बापट के बाल सखा महेश मिश्रा द्वारा बाल्यकाल के संस्मरण सुनाए गए। डॉ. प्रमोद पाठक ने वीर श्री बापट का तकनीकी परिचय दिया। संचालन नीरज शुक्ला एवं अदिति मिश्रा ने किया। आभार मुकेशपुरी गोस्वामी ने माना।

इन्होंने किया अभिनंदन

महाराष्ट्र समाज के पदाधिकारी श्री बापट का सम्मान करते हुए
प्रेस क्लब से जुड़े हुए पत्रकार सम्मान करते हुए
कांग्रेस के पदाधिकारी स्वागत करते हुए

अभिनंदन समारोह में महाराष्ट्र समाज, प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश जैन, रेडक्रॉस सोसायटी के महेंद्र गादिया, एमआर एसोसिएशन के अश्विनी शर्मा, कांग्रेस के सुनील पारिख, जयस के डॉ. अभय ओहरी, रक्त मित्र परिवार, डॉ. उदय यार्दे, गोपाल सोनी मित्र मंडल, श्री बापट मित्र मंडल, बबीता नगर मित्र मंडल, शबाना खान मित्र मंडल, राजीव रावत मित्र मंडल, डॉक्टर दिनेश भूरिया मित्र मंडल, पंडित शिव शंकर दवे, प्रॉपर्टी एसोसिएशन, सहित कई संस्थानों और व्यक्ति विशेष ने सहित दर्जनों लोगों ने अभिनंदन कर गौरव की अनुभूति प्राप्त की।

सेना में जाने के लिए युवाओं को करेंगे प्रेरित

श्री बापट संबोधित करते हुए

स्वागत, सम्मान और सत्कार के प्रत्युत्तर में श्री बापट ने कहा कि अब मेरा जीवन मध्य प्रदेश के युवाओं को सेना में जाने के लिए प्रेरित करता रहेगा। मैं समर्पित भाव से स्कूल कॉलेज में जाकर उन्हें सेना की अहमियत और विभिन्न पदों की जानकारी दूंगा ताकि वे देश सेवा से जुड़ सकें। सेना का मतलब केवल बॉर्डर पर लड़ना ही नहीं होता। सेना में बहुत से ऐसे पद होते हैं जिन पर कार्य करते हुए भी आप देश सेवा में अहम भूमिका का निर्वाह कर सकते हैं। खास बात तो यह है कि देश की तीनों सेनाओं में मध्यप्रदेश का योगदान काफी कम है जबकि पंजाब राजस्थान हरियाणा के जवान काफी संख्या में देश सेवा के लिए शामिल होते हैं।

सैनिकों से मिलकर होती है सदैव अद्भुत अनुभूति

देश के सैनिकों से मिलकर सदैव अद्भुत अनुभूति होती है। सैनिकों के योगदान से देश गौरवान्वित रहता है। सैनिकों द्वारा अपना जीवन देश की सेवा में समर्पित कर दिया जाता है। सैनिक के सम्मान से हम सभी व्यक्ति प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं।

गुमान सिंह डामोर, क्षेत्रीय सांसद

सम्मान से आत्मीय प्रसन्नता

वायु सेना में उच्च पदों पर शानदार कैरियर का निर्वाह किया गया है। इनके सम्मान से हमें आत्मीय प्रसन्नता हो रही है। हम सब गौरवान्वित हैं।

कुमार पुरुषोत्तम, कलेक्टर, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *