वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे "बीट एयर पोल्‍यूशन" की थीम पर मनाया पर्यावरण दिवस -

“बीट एयर पोल्‍यूशन” की थीम पर मनाया पर्यावरण दिवस

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 5 जून। पर्यावरण दिवस रतलाम मंडल पर काफी उल्लास के साथ को मनाया गया। इस वर्ष पर्यावरण दिवस को “बीट एयर पोल्‍यूशन” की थीम पर मनाया गया। स्‍काउट-गाइड एवं रेल कर्मचारियों द्वारा रैली निकालकर एयर प्रदूषण को रोकने एवं उसे कम करने के उयायों के बारे में लोगों को बताया गया। स्‍टेशनों पर नुक्‍कड़ नाटक कर यात्रियों को प्रदूषण एवं स्‍वच्‍छता का संदेश दिया गया।Screenshot_2019-06-05-19-25-46-588_com.google.android.gm
मंडल रेल प्रवक्ता जेके जयंत ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए प्रति वर्ष 05 जून को “विश्व पर्यावरण दिवस” के रूप में मनाया जाता है। आयोजन के तहत स्‍टेशनों पर बायो टॉयलेट के उपयोग एवं उसकी कार्यप्रणाली के बारे में उसकी प्रदर्शनी लगाई गई।
बायो डीजल के इस्‍तेमाल को दिया बढ़ावा Screenshot_2019-06-05-19-25-25-161_com.google.android.gm
प्रदूषण को रोकने के लिए एवं बायो डीजल के इस्‍तेमाल को बढ़ावा देने के लिए गाड़ी संख्‍या 22901 बान्‍द्रा टर्मिनस उदयपुर एक्‍सप्रेस के लोकोमोटिव में बायो डीजल मिश्रित डीजल का इस्‍तेमाल किया गया।
किया गया पौधरोपण
विश्‍व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रतलाम मंडल के रतलाम सहित इंदौर, उज्‍जैन, चित्‍तौड़गढ, दाहोद, आदि अन्‍य स्‍टेशनों पर, कॉलोनियों में एवं रेलवे के खाली पड़ी भूमि में वृक्षारोपण किया गया। रतलाम स्‍टेशन पर मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर, अपर मंडल रेल प्रबंधक केके सिन्‍हा सहित सभी शाखाधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इसके अतिरिक्‍त रतलाम मंडल के सभी स्‍टेशनों, डीपो, रेलवे कॉलोनियों में सघन स्‍वच्‍छता अभियान का संचालन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed