वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बंद पड़ी कम्पोनेन्ट मशीन को शुरू की जाए: गादिया -

बंद पड़ी कम्पोनेन्ट मशीन को शुरू की जाए: गादिया

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम,14 जून l जिला चिकित्सालय में शुक्रवार को विश्व रक्तदान दिवस मनाया गया। कई रक्त दाताओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर रेडक्रॉस व पूर्व रोगी कल्याण सदस्य महेन्द्र गादिया ने जिला चिकित्सालय में ब्लड कंपोनेंट मशीन चालू करने की मांग की।
उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय में ब्लड सेपरेशन व ब्लड कंपोनेंट मशीन कई वर्षों पूर्व आ गई थी। इसमे से सेपरेशन मशीन मेडिकल कालेज को प्रदान कर दी गई पर नई कम्पोनेन्ट मशीन बक्से में बंद रहकर बैंक के अंदर रखी है ,यह शीघ्र चालू कर दी जाए, तो जिला चिकित्सालय को नई सुविधा मिलने लगेगी। विडम्बना है कि वर्षों से यह मांग भोपाल तक की जा रही है, लेकिन किसी स्तर पर कार्रवाई नही हो रही है। उन्होंने विश्व रक्तदान दिवस पर इस मांग को पूर्ण करने का संकल्प लेने का आह्वान किया।
श्री गादिया ने बताया कि रेडक्रॉस के माध्यम से वे बिल्डिंग बनाकर देने का प्रस्ताव भी दे चुके है। कई बार भोपाल व संबंधितो को लिख चुके है,मगर न बिल्डिंग और न टेक्नीशियन की नियुक्ति हो पाई। इस कार्य के लिए गंभीरता से प्रयास किया जाता है, तो शीघ्र यह यूनिट प्रारम्भ हो जाएगी। उन्होंने इस विषय मे चिकित्सालय प्रभारी डॉ.मौर्य से भी चर्चा की। डॉ. मौर्य ने आश्वश्त किया है। श्री गादिया ने बताया कि इस संबंध में पुनः शासन व स्वास्थ्य मन्त्री के साथ जिलाधीश को पत्र लिखकर कार्रवाई करने का आग्रह भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *