वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नगरीय निकायों एवं पंचायतों की मतदाता सूची तैयार करने के संबंध में दिया प्रशिक्षण -

नगरीय निकायों एवं पंचायतों की मतदाता सूची तैयार करने के संबंध में दिया प्रशिक्षण

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 14 जून। आगामी नगरीय निकायों तथा पंचायत निर्वाचन के लिए फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करने के संबंध में जिले के सभी रजिस्ट्रीकरण तथा सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों का एक प्रशिक्षण शुक्रवार को आयोजित किया गया। प्रशिक्षण में प्रभारी कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्रा, अपर कलेक्टर जितेंद्र सिंह चौहान, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण कुमार फूलपगारे भी उपस्थित थे।

प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर तहसीलदार जावरा स्वाति तिवारी तथा तहसीलदार सैलाना महेश सोलंकी द्वारा दिया गया। प्रशिक्षण में बताया गया कि 01 जनवरी 2019 की स्थिति में अंतिम मतदाता सूची तैयार करना है। इस संबंध में किए गए नवीन संशोधनों की जानकारी में कहा गया कि पंचायत निर्वाचन नियम के तहत दावा आपत्ति संशोधन अपील के लिए पूर्व में निर्धारित प्रारूप क, ख, ग, घ के स्थान पर नवीन प्रारूप क्रमशः ईआर -1, ईआर-2, ईआर-3, ईआर-4 निहित किए गए हैं। इसी प्रकार के प्रारूप नगर पालिका निर्वाचन नियम के तहत भी विहित किए गए हैं। दावा आपत्ति आवेदन की प्राप्ति की रसीद एवं पेशी की तारीख की सूचना का प्रारूप आवेदन पत्र से पृथक किया गया है।
दावा आपत्ति के निराकरण के अंतिम प्रकाशन
अंतिम मतदाता सूची प्रकाशन के संबंध में बताया गया कि दावा आपत्ति के निराकरण उपरांत तैयार मतदाता सूची फोटो रहित एवं फोटो सहित होगी। फोटो रहित मतदाता सूची को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। प्रकाशन का प्रमाण पत्र भी वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।
दी उपयोगी जानकारी
प्रभारी कलेक्टर श्री मिश्रा तथा अपर कलेक्टर श्री चौहान ने भी मतदाता सूची के संबंध में उपयोगी जानकारी अधिकारियों को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *