वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पतंजलि योग समिति का पांच दिवसीय निःशुल्क योग शिविर 17 जून से -

पतंजलि योग समिति का पांच दिवसीय निःशुल्क योग शिविर 17 जून से

हरमुद्दा
रतलाम, 15 जून। स्वामी रामदेव जी की प्रेरणा एवं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से घोषित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस रतलाम में भी मनाया जाएगा । 21 जून योग दिवस के उपलक्ष्य में युवा भारत, पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान, महिला समिति एवं किसान सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क योग शिविर 17 से 21 जून तक प्रातः 5:30 से 7:30 बजे तक बिरियाखेड़ी स्थित श्री गुरुनानक भवन रतलाम पर लगाया जाएगा।
पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान के जिला मीडिया प्रभारी मुकेश नैनानी ने बताया कि 17 से 21 जून तक चलने वाले इस निःशुल्क योग शिविर में योग प्रेमी खाली पेट आएं और अपनी चादर साथ में लाएं । शिविर में बीमारियों से संबंधित योग भी सिखाया जाएगा । शिविर में युवा भारत के प्रदेश प्रभारी प्रेम चौधरी, रामबाबू यादव, रमेशचंद शर्मा, उत्तम शर्मा, प्रकाशचंद बिलाला, रमेश जोशी, विशाल वर्मा, मुनित जैन, महिला जिला प्रभारी रश्मिराजे व्यास, पिस्ता यादव, जयश्री राठौर, कृष्णा अग्रवाल, दिव्या उपाध्याय योग प्रेमियों  को योग सिखाएंगे, शिविर में पतंजलि से प्रशिक्षित वैद्य द्वारा निःशुल्क परामर्श की सेवाएं भी उपलब्ध होगी ।
शासकीय कर्मचारियों से आह्वान
इस संबंध में प्रदेश युवा प्रभारी प्रेम चौधरी ने प्रभारी कलेक्टर सोमेश मिश्रा से भेंट की एवं सभी शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के भी शिविर में भाग लेने का निवेदन किया जिस पर श्री मिश्रा ने कहा कि अपनी स्वेच्छा से जो भी अधिकारी या कर्मचारी इस निःशुल्क शिविर में भाग लेना चाहें तो ले सकता हैं । इस सम्बंध में जिला प्रशासन की छूट हैं । श्री चौधरी ने सभी योग प्रेमियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों से इस शिविर का लाभ लेने का आह्वान किया है।
देंगे प्रमाणपत्र
इस शिविर में लगातार 5 दिन भाग लेने वाले योग प्रेमियो को पतंजलि की ओर से प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *