वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पतंजलि योग शिविर में भाग लेने वालों को मिलेंगे सर्टिफिकेट -

पतंजलि योग शिविर में भाग लेने वालों को मिलेंगे सर्टिफिकेट

हरमुद्दा
रतलाम, 17 जून। स्वामी रामदेव जी की प्रेरणा एवं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से घोषित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस रतलाम में भी मनाया जा रहा हैं । 21 जून योग दिवस के उपलक्ष्य में युवा भारत, पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान के तत्वावधान में निःशुल्क योग शिविर सोमवार से प्रारम्भ हुआ जो कि 21 जून तक प्रातः 5:30 से 7:30 बजे तक श्री गुरुनानक भवन सिंधी कॉलोनी बिरियाखेड़ी रतलाम पर चलेगा। पतंजलि योग शिविर में भाग लेने वालों को सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे।
पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान के जिला मीडिया प्रभारी मुकेश नैनानी ने बताया कि 17 से 21 जून तक चलने वाले इस निःशुल्क योग शिविर के प्रथम दिन के मुख्य अतिथि शहीद हेमू कालानी पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष विष्णुप्रसाद भाग्यवानी एवं युवा भारत के संरक्षक व पार्षद प्रहलाद पटेल थे। प्रारम्भ में श्री भाग्यवानी सहित युवा भारत के प्रदेश प्रभारी प्रेम चौधरी, पतंजलि के जिला प्रभारी रामबाबू यादव, महामंत्री जयश्री राठौड़, पिस्ता यादव, अरुणा ने दीप प्रज्जवलन किया।
योग के माध्यम से निरोग मय जीवन की कल्पना
मुख्य अतिथि विष्णुप्रसाद एवं पार्षद श्री पटेल ने कहा कि  बाबा रामदेवजी ने योग के माध्यम से निरोग मय जीवन की कल्पना की हैं। यह तब ही संभव हैं, जब हम ज्यादा से ज्यादा योग करेंगे और दूसरे लोगो को भी योग के लिए प्रेरित करेंगे।
दिया योग का प्रशिक्षण
सोमवार को योग प्रेमियो को युवा भारत के प्रदेश प्रभारी श्री चौधरी, पतंजलि जिला प्रभारी श्री यादव, भारत स्वाभिमान की महामंत्री राठौर ने विभिन्न योग आसनों को सिखाया। इस अवसर पर श्री चौधरी ने कहा कि शिविर में भाग लेने वाले सभी योगप्रेमियो को सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। शिविर को सफल बनाने में विशाल वर्मा, राजेश चांदवानी, रमेश जोशी, मुनित जैन का सराहनीय सहयोग रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *