वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जनसुनवाई : इन्वेस्टमेंट एवं रुपए दुगना करने का लालच देकर पांच लाख 90 हजार रुपए की धोखाधड़ी, टैक्स नहीं भरा तो झोपड़ी कर दी सरकारी घोषित -

जनसुनवाई : इन्वेस्टमेंट एवं रुपए दुगना करने का लालच देकर पांच लाख 90 हजार रुपए की धोखाधड़ी, टैक्स नहीं भरा तो झोपड़ी कर दी सरकारी घोषित

1 min read

2 महिलाओं ने की शिकायत कलेक्टर से

⚫ कलेक्टर ने तहसीलदार को दिए जांच के निर्देश

पंचायत सचिव परिजनों के नाम से निकाल रहा राशि

हरमुद्दा
रतलाम 18 अप्रैल। जिला स्तरीय जनसुनवाई में मंगलवार को 5 लाख 90 हजार रुपये धोखाधड़ी का प्रकरण कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के सामने आया। शिकायत करने वाली महिला श्रीमती दीपाली बुचके तथा श्रीमती किरण आप्टे निवासी लक्ष्मण पुरा रतलाम को कलेक्टर ने सांत्वना दी और तहसीलदार शहर को बुलाकर तत्काल जांच करके कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

शिकायतकर्ता महिलाओं द्वारा बताया गया कि इन्वेस्टमेंट एवं रुपए दुगना करने का लालच देकर उनसे 5 लाख 90 हजार रुपए की ठगी कर ली गई है।

पंचायत सचिव परिजनों के नाम से निकाल रहा राशि

जनसुनवाई में जिले की ग्राम पंचायत मानपुरा बाजना में फर्जी तरीके से अमृत सरोवर, बोल्डर संरचना, डूंगरी पाड़ा, मानपुरा, चिकली, राजाखोरा, भूरिया का माल, हांडी खोरा में फर्जी तरीके से बिल लगाकर मस्टर रोल ग्राम पंचायत सचिव परिवार के लोगों का नाम मस्टर में डालकर पैसे निकाले जाने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा की गई। कार्रवाई के संबंध में जनपद सीईओ बाजना को निर्देशित किया गया।

लकड़ी चीरने और रंदा लगाने की मशीन से जीना मुहाल

खान बावड़ी रतलाम के निवासियों द्वारा शिकायत की गई कि मोहल्ले में लकड़ी चीरने एवं रंदा लगाने की मशीनें लगी है जो सुबह से देर रात तक चलती है। पूरे दिन आवाजे आती हैं बच्चों की पढ़ाई और जीवन यापन मुश्किल हो गया। छोटे बच्चों का सोना मुश्किल हो गया। लकड़ी का बारीक बुरादा पूरे मोहल्ले में उड़ता रहता है। आवेदन पर कार्रवाई के संबंध में एसडीएम रतलाम को निर्देशित किया गया।

लोन जमा कराने के लिए डरा रहे बैंक कर्मचारी

तहसील रतलाम के ग्राम नंदलाई निवासी नंदराम डोडियार द्वारा आवेदन दिया गया कि उसके पिता द्वारा जमीन पर सेंट्रल ग्रामीण बैंक धोसवास से 50 हजार रुपए का लोन वर्ष 2007 मे दिया गया था, जिस पर से बैंक द्वारा राशि नहीं भरने पर 4 दिसंबर 2018 को नोटिस दिया गया। इसके बाद हमारे पास कोई नोटिस नहीं आया। जिस समय हमारे पास रुपए नहीं थे, बैंक वाले बैंक में बुलाते हैं। घर आकर पिताजी को लोन भरने के लिए डराते हैं, कृपया निदान किया जाए। आवेदन पर जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया।

टैक्स नहीं भरा तो झोपड़ी कर दी सरकारी घोषित

ग्राम आजमपुर डोडिया के चेनराम ने आवेदन दिया कि वह मजदूरी का काम करता है। मजदूरी के लिए अपने ससुराल चला गया था, उसकी झोपड़ी ग्राम आजमपुर डोडिया में हैं जिसका कुछ समय से पंचायत में टैक्स नहीं बनने के कारण पंचायत द्वारा सरकारी घोषित कर दी गई थी। आज फिर से पंचायत में टैक्स भरकर मेरी झोपड़ी मेरे नाम से कर दी जाए, मुझे रहने का स्थान मिल जाएगा। आवेदन पर जनपद पंचायत पिपलोदा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया गया।

बेटे बहू के उपचार के लिए दी जाए आर्थिक सहायता

इसी प्रकार रिद्धि-सिद्धि कॉलोनी रतलाम की प्रमिला यादव द्वारा आवेदन दिया गया कि उसका पुत्र वेदप्रकाश बीमारी से ग्रसित है, बड़ौदा में उपचार चल रहा है। ऑपरेशन का बताया गया है, पुत्रवधू का इलाज भी बड़ौदा में चल रहा है। उसका भी ऑपरेशन करवाना है। अतः पुत्र एवं पुत्रवधू दोनों के उपचार के लिए आर्थिक मदद की जाए। आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई के लिए मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को दिशा निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *