वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे आत्महत्या : एक बेचता का फल, दूसरा मिठाई, दोनों दोस्त ने एक ही फंदे पर फांसी लगाई -

आत्महत्या : एक बेचता का फल, दूसरा मिठाई, दोनों दोस्त ने एक ही फंदे पर फांसी लगाई

1 min read

एक जिंदगी से, तो दूसरा प्रेमिका की अन्यत्र सगाई से था परेशान

⚫ दोनों का हुआ एक साथ अंतिम संस्कार

⚫ गांव में पसरा मातम

हरमुद्दा
बुरहानपुर, 22 अप्रैल। आदिवासी क्षेत्र में दो दोस्तों ने एक ही फंदे पर फांसी लगाकर जान दे दी। दोनों की जेब से सुसाइड नोट मिले हैं। जिसमें एक ने लिखा है जिससे मैं शादी जिससे करना चाहता था, उसकी कहीं और हो रही है वहीं दूसरा जिंदगी से परेशान हो चुका है। पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए। दोनों दोस्त का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक ही फंदे पर लटके दोनों दोस्त

यह घटना हुई आदिवासी क्षेत्र के धूलकोट में। यहां पर संजय और सुरेंद्र नामक दो दोस्तों ने एक ही फंदे पर लटक कर जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को फंदे से उतारा। पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शनिवार को शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए गए।

एक साथ किया अंतिम संस्कार

शनिवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव गांव पहुंचे तो पूरे गांव में मातम छा गया। दोनों दोस्तों का अंतिम संस्कार एक साथ किया गया।

इसलिए उठाया आत्महत्या जैसा कदम

दोनों के जेब से पुलिस को सुसाइड नोट मिले हैं। सुरेंद्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपनी जिंदगी से परेशान हो गया था। इसलिए आत्महत्या कर रहा है। इसके लिए परिवार के सदस्यों को परेशान नहीं किया जाए। दूसरी ओर संजय ने प्रेम प्रसंग को कारण बताया है। उसने लिखा है कि जिस युवती से वह शादी करना चाहता था, उसकी शादी कहीं और हो रही है। इसके चलते वह आत्महत्या जैसा कदम उठा रहा है।

एक बेचता था फल, दूसरा मिठाई

ग्रामीणों ने बताया कि संजय गांवों में लगने वाले हाट बाजारों में फल का ठेला लगाता था। इसके साथ वह पढ़ाई भी कर रहा था। इसी तरह सुरेंद्र साप्ताहिक हाट बाजारों में अपने पिता व बड़े भाई के साथ मिठाई की दुकान लगाता था। घर में किसी तरह की कमी नहीं थी। दोनों युवक मिलनसार थे और उनका रहन-सहन शहरों जैसा था।

प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का मामला

सूचना मिलने पर निंबोला थाना प्रभारी हंस कुमार झिंझोरे और धूलकोट चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए थे। प्रारंभिक जांच में यह आत्महत्या का मामला ही लग रहा है। बावजूद इसके टीम को और छानबीन करने के लिए लगाया गया है। दोनों के स्वजन से बातचीत कर जानकारी जुटाई जा रही है।

राहुल लोढ़ा, पुलिस अधीक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *