वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हथियारों से हमला : पुरानी रंजिश के चलते हुआ लाठी और हथियारों से हमला, 6 की मौत, तीन गंभीर घायल -

हथियारों से हमला : पुरानी रंजिश के चलते हुआ लाठी और हथियारों से हमला, 6 की मौत, तीन गंभीर घायल

⚫ तोमर परिवार में था जमीन विवाद का मुद्दा

सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची मौके पर

⚫ हमले के बाद तनावपूर्ण स्थिति

हरमुद्दा
मुरैना, 5 मई। जिले के समीप गांव में जमीन विवाद की पुरानी रंजिश के चलते एक ही परिवार के 6 लोगों की लाठियों और हथियारों से हमला कर हत्या कर दी गई। तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है गांव में तनावपूर्ण स्थिति है। घायलों को अस्पताल भेजा है जहां पर उपचार किया जा रहा है मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

गोली चलाते हुए आरोपी परिवार

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिले के सिहोनिया थाना क्षेत्र के तहत आने वाले लेपा गांव में पुरानी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने दूसरे पक्ष से जुड़े लोगों पर लाठियों और हथियारों से लैस होकर हमला कर दिया। इस दौरान दोनों तरफ से हमला हुआ।

आरोपी गोली चलाते हुए

गांव में तनावपूर्ण स्थिति

लेपा गांव के पास ही एक अन्य गांव स्थित है, जो एक समय चंबल के बीहड़ों के कुख्यात दस्यु सरगना के गांव से जुड़ा हुआ बताया गया है। दोनों पक्षों में जमीन को लेकर पुराना विवाद था और इस मामले में कम से कम तीन हत्याएं पहले भी हो चुकी हैं। आज जिस पक्ष पर हमला किया गया, उन्हीं पर इन हत्याओं का आरोप है। गोली लगने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। गांव में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

इनकी हुई मौत

फायरिंग में लेस कुमारी पत्नी वीरेंद सिंह, बबली पत्नी नरेंद्र सिंह तोमर, मधु कुमारी पत्नी सुनील तोमर, गजेंद्र सिंह पिता बदलू सिंह, सत्यप्रकाश पिता गजेंद्र सिंह व संजू पिता गजेंद्र सिंह है। घायलाें में विनोद सिंह पिता सुरेश सिंह तोमर, वीरेंद्र पिता गजेंद्र सिंह है।

जमीन विवाद का था मुद्दा

लेपा गांव के रंजीत तोमर व राधे तोमर के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। 2014 में दोनों पक्षाें के बीच में विवाद हुआ और रंजीत तोमर के पक्ष ने राधे तोमर के परिवार के दो तीन लोगों की हत्या कर दी थी। इसके बाद से रंजीत तोमर का परिवार गांव छोड़कर चला गया था। कुछ दिन पहले ही वह गांव में लौटा तो बदला लेने की नीयत से हमला किया।

आरोपी परिवार हुआ फरार

फायरिंग कर हत्या करने के बाद आरोपी परिवार सहित फरार हो गए। साथ ही गांव में इस घटना के बाद से सन्नाटा पसरा हुआ है। गांव का कोई भी व्यक्ति कुछ कहने के लिए तैयार नहीं है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। साथ ही आरोपितों की तलाश कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि अभी आरोपित खेतों व बीहड़ों में छिपे हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *