वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे साहित्य सरोकार : 'सुनें सुनाएं' का नौवां सोपान 4 जून को -

साहित्य सरोकार : ‘सुनें सुनाएं’ का नौवां सोपान 4 जून को

1 min read

अपने प्रिय रचनाकारों की रचनाओं का करेंगे पाठ

हरमुद्दा
रतलाम, 3 जून। रचनाशील और सृजनात्मक वातावरण बनाने के उद्देश्य से प्रारंभ किए गए “सुनें-सुनाएं” कार्यक्रम का नौवां सोपान 4 जून रविवार को जी.डी. अंकलेसरिया रोटरी हॉल (एनैक्सी प्रथम तल), रतलाम पर प्रातः 11 बजे होगा।इस आयोजन में उपस्थित साथी अपने प्रिय रचनाकारों की रचनाओं का पाठ करेंगे।

रचना पाठ के तहत श्री मनकामेश्वर जोशी द्वारा श्री पीरुलाल बादल की रचना ‘अगम रा झूला पिछ्म जाय’ का पाठ,श्री यशपाल सिंह तंवर द्वारा श्री स्वयं प्रकाश उपाध्याय की रचना ‘दृष्टि से सृष्टि की ओर’ का पाठ ,आशा श्रीवास्तव द्वारा प्रो. अज़हर हाशमी की रचना ‘ मध्यप्रदेश बहुत ही सुंदर’ का पाठ, श्री संजय बाफना द्वारा नायाब मिड्ढा की रचना ‘ मुस्कुराओ ‘ का पाठ,अनुभि राठी द्वारा द्वारिका प्रसाद माहेश्वरी की कविता ‘ वीर तुम बढ़े चलो ‘ का पाठ, डॉ. श्वेता विंचुरकर द्वारा कवि प्रदीप की रचना ‘कभी खुद से बात करो,कभी खुद से बोलो’ का पाठ किया जाएगा।इसके अलावा पूर्व में रचना पाठ कर चुके कुछ साथी भी अपनी प्रिय रचना सुनाएंगे।

रचना सील साथियों से उपस्थित रहने का आग्रह

उल्लेखनीय है कि निर्धारित समय पर प्रारंभ होने वाले इस कार्यक्रम की अवधि एक घंटा तय है। इसमें 45 मिनट रचनाओं का पाठ होगा और 15 मिनट रचनाओं पर सार्थक विमर्श होता है। इस आयोजन में कोई भी अपनी रचना नहीं पढ़ता है, बल्कि अपने प्रिय रचनाकार की रचना का पाठ करता है। ‘सुने सुनाएं’ ने शहर के रचनाशील साथियों से उपस्थिति का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *