वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर की कार्रवाई : भू माफिया के चंगुल से 34 लोगों को दिलाए भूखंड -

कलेक्टर की कार्रवाई : भू माफिया के चंगुल से 34 लोगों को दिलाए भूखंड

भूखंड धारियों ने की थी जनसुनवाई से लेकर मुख्यमंत्री तक शिकायत

⚫ कलेक्टर ने शिकायत की करवाई छानबीन

⚫ भू माफिया अहसान मुकाती ने रुपए ले लिए लेकिन सालों से नहीं दे रहा था भूखंड पर कब्जा

⚫ कलेक्टर की कारवाई से खुश नजर आए भूखंड धारी

⚫ कॉलोनी का नाम मुख्यमंत्री के नाम पर रखेंगे “मामाजी कॉलोनी”

हरमुद्दा
रतलाम, 3 जून। तीन दशक से लोगों से रुपए लेता रहा लेकिन भूखंड का कब्जा नहीं दिया। शिकायत होने पर कलेक्टर ने छानबीन कर कार्रवाई की। शनिवार को 34 भूखंड धारियों को उनके भूखंड दिलाने में कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी में महती भूमिका का निर्वहन किया। भू माफिया पर कार्रवाई की गई। भूखंड का कब्जा मिलने पर सभी काफी खुश नजर आए और उन्होंने बताया कि कॉलोनी का नाम मुख्यमंत्री के नाम पर “मामाजी कॉलोनी” रखेंगे।

शनिवार को दोपहर में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी एस डी एम संजीव केशव पांडे, तहसीलदार ऋषभ ठाकुर, नायब तहसीलदार केबी शर्मा, मनोज परमार, पटवारी, कोटवार सहित प्रशासन के अन्य अधिकारियों सूरजमल जैन कॉलोनी के समीप मौके पर पहुंचे और भूखंड धारियों को उनका कब्जा दिलाया।

लंबे समय से भूखंड प्राप्त करने के लिए थे परेशान

एसडीएम श्री पांडे ने बताया कि 34 भूखंड धारक लंबे समय से अपने भूखंड पर कब्जे के लिए परेशान थे पीड़ितों द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर जनसुनवाई तक शिकायत एवं आवेदन किए गए थे। कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व अमले द्वारा भूखंडों की विस्तृत छानबीन करके शनिवार को उनके वास्तविक खरीदारों को भूखंडों पर कब्जा दिलाया गया। अपने भूखंड पाकर प्रसन्न हुए पीड़ितजनों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके सुशासन एवं निर्देश पर पीड़ितों को न्याय मिला उनको भूखंड मिल सके हैं।

1994 से विभिन्न लोगों को भूखंड बेचे लेकिन नहीं दिया कब्जा

एस डी एम श्री पांडे ने बताया कि वर्ष 1994 से लेकर उसके बाद तक की अवधि में अहसान मुकाती द्वारा विभिन्न खरीदारों को भूखंड बेचे गए थे परंतु उनको कब्जा नहीं दिया जा रहा था। अपने भूखंड के लिए लोग परेशान हो रहे थे।

कॉलोनी का नाम मुख्यमंत्री के नाम पर रखेंगे “मामाजी कॉलोनी”

कब्जा पाकर प्रसन्न हुए आशीष पाटीदार ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान द्वारा माफियाओं के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई का ही परिणाम है कि हम लोगों को अपने प्लाट पर कब्जा मिल गया है उन्होंने कहा कि हम अपनी कॉलोनी का नाम अपने प्रिय मामाजी मुख्यमंत्री श्री चौहान के नाम पर “मामाजी कॉलोनी” रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *