वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम मंडल में फिर ट्रेन हादसा : ट्रैक पर आए चट्टान के टुकड़े इंजन हुआ बे पटरी, हेल्पलाइन नंबर जारी -

रतलाम मंडल में फिर ट्रेन हादसा : ट्रैक पर आए चट्टान के टुकड़े इंजन हुआ बे पटरी, हेल्पलाइन नंबर जारी

1 min read

भारी बारिश के चलते चट्टान के टुकड़े गिरे ट्रैक पर

सूचना मिलते ही रिलीफ ट्रेन और अधिकारी पहुंचे मौके पर

यातायात सुगम करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी

डाउन लाइन पर यातायात शुरू, अप लाइन का बाधित

हरमुद्दा
रतलाम, 16 सितंबर। रतलाम रेल मंडल में शनिवार को दूसरे दिन भी रेल हादसा हो गया। सुबह ट्रैक पर चट्टान के टुकड़े आने से इंजन और पावर कार बैटरी हुई। सूचना मिलते ही बड़ौदा एवं रतलाम से रिलीफ ट्रेन सहित अधिकारी मौके पर पहुंच गए। हादसे के चलते अप रेल मार्ग बाधित हुआ है। कुछ समय बाद डाउन रेल मार्ग शुरू कर दिया है। यातायात सुगम करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। तेज बारिश के चलते कार्य में बाधा हो रही है। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को सुबह 6.48 बजे अमरगढ़ और पंचपिपलिया के बीच ट्रेन नंबर 12494 एच. निज़ामुद्दीन-मिराज का एक इंजन और पावर कार पटरी से उतर गई। यह प्रमुख रूप से रतलाम-गोधरा खंड में आता है। यह घटना भारी बारिश के कारण ट्रैक पर गिरे बोल्डर के कारण हुई। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। यातायात बहाली का काम जोरों पर है। डाउन लाइन को साफ़ कर दिया गया है और ट्रेन की आवाजाही शुरू कर दी गई है। अप लाइन का का यातायात बाधित है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। ज्ञातव्य है कि शुक्रवार को भी रतलाम रेल मंडल के दाहोद आनंद के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन के डिब्बे में जेकोट स्टेशन पर आग लगी थी।

1700 किलोमीटर का मार्ग तय करती है यह ट्रेन

गौरतलब है कि ट्रेन संख्या 12494 दर्शन एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन से महाराष्ट्र के मिराज जंक्शन तक जाती है। ये ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से रात 9:40 पर रवाना होकर दूसरे दिन दोपहर 1 बजे मिराज पहुंचती है। इस बीच यह ट्रेन 1700 किमी से ज्यादा का सफर तय करती है। ये एक्सप्रेस 15 जगहों पर रुकती है। ये दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात से होती हुई महाराष्ट्र पहुंचती है। हजरत निजामुद्दीन से रवाना होने के बाद यह ट्रेन कोटा, रतलाम, बड़ौदा, सूरत, वापी, वसई रोड, कल्याण जंक्शन, लोनावाला, पुणे, जेजुरी, सतारा, करद, सांगली होते हुए मिराज पहुंचती है।

भारी बारिश के चलते चट्टान के टुकड़े आए ट्रैक पर

रतलाम आने का इसका समय सुबह 5:50 है.। 5 मिनट के हॉल्ट के बाद यह रवाना हो जाती है। 16 सितंबर को भी यह ट्रेन तय समय से रतलाम से रवाना हुई। कुछ ही दूर जाने के बाद सुबह 6:49 पर यह हादसे का शिकार हो गई। बता दें, रतलाम में भारी बारिश हो रही है। रेलवे ट्रैक पर चट्टान गिरने की वजह भी भारी बारिश बताई जा रही है।

हेल्प लाइन नंबर

⚫ रतलाम: 07412232382

⚫ दाहोद: 02673220112

⚫ नागदा : 07366246909

⚫ सूरत: . 0261-2401796

⚫ वडोदरा: 0265-2225735

⚫ वापी : 912602462341

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *