वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : बारिश नहीं रोक पाई जीत का जोश, 99 रन से हराया ऑस्ट्रेलिया को, इंदौर में भारत सातवां मैच भी जीता -

खेल सरोकार : बारिश नहीं रोक पाई जीत का जोश, 99 रन से हराया ऑस्ट्रेलिया को, इंदौर में भारत सातवां मैच भी जीता

1 min read

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया दूसरा मैच भी हारा

भारत ने पहले खेलते हुए 400 रन का दिया लक्ष्य

रनों की बारिश ने खेल प्रेमियों को किया उत्साहित

हरमुद्दा
इंदौर, 24 सितंबर। भारत-ऑस्ट्रेलिया के मध्य तीन मैच की श्रृंखला का दूसरा मैच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम मैदान पर खेला गया। बारिश भी भारत की जीत के जोश को रोक नहीं पाई। सीरीज का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया 99 रन से हारा। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवरों में पांच विकेट पर 399 रन बनाए। इंदौर में भारत में सातवां मैच भी जीत लिया।

रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हुए मैच के शुरुआत के बाद ही बारिश में खेल में अड़चन पैदा की। इसके चलते कुछ समय के लिए खेल रुका रहा फिर से शुरू हुआ। 5 विकेट पर भारत में 399 रन बनाए। खेल प्रेमियों का रनों की बारिश ने उत्साह बढ़ाया। शुभमन गिल ने 104 और श्रेयस अय्यर ने 105 रन की शतकीय की पारियां खेली। कप्तान केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाए। यादव ने 72 रन की तो राहुल ने 52 रन की पारी खेली।

217 रन बनाकर पवेलियन लौटी ऑस्ट्रेलिया टीम

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की,  लेकिन फिर बारिश के चलते मैच रुका और डकवर्थ लुईस  पद्धति से ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रन बनाने का लक्ष्य दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 28.02 ओवर में मात्र 217 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। उल्लेखनीय की भारत इंदौर में सातवां में भी जीत गया इसके पहले 6 मैच हुए थे वह भी भारत ने ही जीते थे। इंदौर में भारत कभी भी नहीं हारा।

अश्विन जडेजा ने चटकाए तीन-तीन विकेट

गेंदबाजी में भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने भी दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी ने भी एक विकेट लिया।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed