वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सेहत सरोकार :  मरीजों के लिए पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ किया सीएम ने -

सेहत सरोकार :  मरीजों के लिए पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ किया सीएम ने

मरीजों की जान बचाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करेगी एयर स्ट्रिप

तीन प्लेन और खेल हेलीकॉप्टर रहेगा सेवा के लिए

भोपाल एयरपोर्ट पर खड़े रहेंगे

सूचना मिलते ही होंगे मरीजों को लेने के लिए रवाना

हरमुद्दा
उज्जैन, 2 मार्च। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को उज्जैन पुलिस लाइन एयर स्ट्रिप से पीएम श्री एयर एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ किया यह सेवा गंभीर इमरजेंसी वाले मरीजों को उपचार के लिए अन्य स्थानों पर तत्काल कम समय में पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। उनकी जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करेगी।

पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सर्विस के लिए वर्तमान में एक  चार सीटर प्लेन तथा एक तीन सीटर हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराए गए है। इमरजेंसी सेवा के लिए प्रयुक्त होने वाला हेलीकॉप्टर किसी भी स्थान पर लैंड कर सकता है। हेलीकॉप्टर में एक स्ट्रेचर तथा एक एक सीट डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ के लिए उपलब्ध रहेगी इसी प्रकार प्लेन में स्ट्रेचर के साथ चार सीट उपलब्ध रहेगी हेलीकॉप्टर तथा प्लेन में लाइफ सेविंग इक्विपमेंट भी रहेंगे।


एयर एम्बुलेंस सर्विस के लिए इमरजेंसी मरीज के परिजन अपने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कॉल करेंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा राज्य स्तर के नोडल अधिकारी को सूचित किया जाएगा उसके द्वारा तत्काल एयर एंबुलेंस संबंधित स्थान पर भेजी जाएगी।
एयर एम्बुलेंस सर्विस के लिए उपलब्ध प्लेन तथा हेलीकॉप्टर भोपाल एयरपोर्ट पर खड़े रहेंगे। कहीं से भी सूचना मिलने पर भोपाल से संबंधित स्थान के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह थे मौजूद

इस दौरान विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, सतीश मालवीय, ओम जैन, बहादुर सिंह बोरमुंडला संजय अग्रवाल, कमिश्नर उज्जैन डॉ संजय गोयल, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह तथा उज्जैन एयरस्ट्रिप पर इस दौरान एयर एंबुलेंस सेवा से जुड़े डॉ राहुल सिंह सरदार, डॉक्टर शालिनी नलवाड़ भी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *