वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस कार्रवाई: बेटी और जमाई ने पुलिस से लगाई गुहार, पिता सहित तीन गिरफ्तार, एक फरार -

पुलिस कार्रवाई: बेटी और जमाई ने पुलिस से लगाई गुहार, पिता सहित तीन गिरफ्तार, एक फरार

1 min read

पिता करवाना चाहता था बेटी से देह व्यापार

ससुर चाहता था जमाई से रुपए बेशुमार

प्रेम विवाह के विरोध में उतरा बाछड़ा समाज

पिता और ससुर है बाछड़ा समाज पंच

हनुमंतिया के बांछड़ा समाज को बहिष्कृत करने की दी, धमकी हुई मांग

पुलिस ने की सक्रियता से कार्रवाई

हरमुद्दा
रतलाम, 29 मार्च। प्रेम विवाह के बाद बेटी ने पिता के विरुद्ध और जमाई ने ससुर के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवा कर गुहार लगाई। बेटी ने रिपोर्ट में बताया कि पिता देह व्यापार में धकेलना चाहता है, जबकि मैंने प्रेम विवाह कर लिया है मुझे इस धंधे में नहीं जाना है। वहीं जमाई ने ससुर सहित अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट में बताया कि ससुर बाछड़ा समाज का पंच है और समाज से बहिष्कृत करने की धमकी दे रहा है। प्रेम विवाह के बाद समाज में वापस लेने के लिए बेशुमार रुपयों की मांग कर रहा है। इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पिता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, वही एक फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए

यह बात पुलिस कंट्रोल रूम पर हुई पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने बताई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रिंगनोद थाना के गांव परवलिया की एक युवती ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। उसका पिता रितेश चौहान उस पर देह व्यापर करने के लिए दबाव बना रहा है।

परिवार और समाज को बहिष्कृत करने की धमकी

इसके अलावा ग्राम हनुमंतिया निवासी आदित्य चौहान ने शिकायत दर्ज कराई कि उसने रितेश चौहान की बेटी से प्रेमविवाह किया है। इसके विरोध में बाछडा समाज के पंच रितेश चौहान, इंदर सिंह चौहान, भगतराम चौहान निवासी परवलिया एवं बाबू पिता गँवरलाल माली निवासी बर्डिया द्वारा बैठक की। बैठक में लिए निर्णय के अनुसार आदित्य के परिवार और ग्राम हनुमंतिया के बांछड़ा समाज को बहिष्कृत करने की धमकी दी गई। समाज के पंचो ने आदित्य के परिवार को सामाजिक रीती के अनुसार बकरा काटने और 3 से 4 लाख रुपए की मांग की गई।

प्रेमी जोड़े की शिकायत पर हुआ प्रकरण दर्ज

पीड़ित युवती और युवक आदित्य की शिकायत पर थाना रिंगनोद पर अपराध क्रमांक 108/24 धारा 323 भादवि एवं धारा 5(1) (डी) अनैतिक देह व्यापार अधिनियम एवं अपराध क्रमांक 111/24 धारा धारा-327,506,34 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।

तीन आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी रितेश, इंदर और बाबू

अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक लोढा ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश पर रिंगनोद थाना प्रभारी पतिराम डावरे के नेतत्व में टीम गठित की। पुलिस में मामले में सक्रियता से कार्रवाई कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी

⚫ रितेश पिता शोभराज चौहान (सिंधी) उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम परवलिया।

⚫ इंदर सिंह पिता रतन सिंह चौहान बाछड़ा उम्र 58 साल निवासी ग्राम परवलिया।

⚫ बाबू पिता गंवर लाल जाति बाछड़ा माली उम्र 59 साल निवासी बर्डिया थाना मनासा।

फरार आरोपी

⚫ भगतराम पिता हिन्दु चौहान जाति बाछडा निवासी परवलिया।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

आरोपियों को गिरफ्तार करने में रिंगनोद थाना प्रभारी निरीक्षक पतिराम डावरे, चौकी प्रभारी कन्हैया अवस्या, चौकी प्रभारी माननखेड़ा सहायक उप निरीक्षक सगीर खान, राधेश्याम मीणा, प्रधान आरक्षक राहुल, मांगीलाल, महिला आरक्षक पूजा, अंगुरबाला, आरक्षण नरेंद्र हाड़ा, कमलेश पाण्डे, नरेन्द्र जगावत, असलम, महेन्द्र इमरान व सायबर सेल के तुषार की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *