वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे चुनावी हलचल : प्रधानमंत्री डर का व्यापार और विभाजनकारी राजनीति से कर रहे हैं ख़ौफ़ पैदा,  कांग्रेस के कायर गए संघ में और बहादुर हैं चुनावी जंग में, मध्य प्रदेश में भाजपा का जनाधार घटा -

चुनावी हलचल : प्रधानमंत्री डर का व्यापार और विभाजनकारी राजनीति से कर रहे हैं ख़ौफ़ पैदा,  कांग्रेस के कायर गए संघ में और बहादुर हैं चुनावी जंग में, मध्य प्रदेश में भाजपा का जनाधार घटा

1 min read

अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सपरा ने कहा

महंगाई पर मौन है प्रधानमंत्री

डबल इंजन की सरकार के बावजूद मध्य प्रदेश में सुविधा के लिए आमजन मोहताज

संविधान बदलना बीजेपी का छुपा हुआ एजेंडा

कांग्रेस पार्टी आदिवासी विकास कल्याण के लिए प्रतिबद्ध

हरमुद्दा
रतलाम, 8 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खरगोन और धार में ध्रुवीकरण का जहर उगला है। इससे निश्चित होता है कि वह डर का व्यापार विभाजनकारी राजनीति करके खौफ पैदा करना चाहते हैं। वोट की खेती करने के लिए दहशत फैला रहे हैं। कांग्रेस के कायर संघ में गए हैं और बहादुर चुनावी जंग में साथ है। ऐसा नहीं है कि कांग्रेस से ही जा रहे हैं। कांग्रेस में भाजपा से आ भी रहे हैं। चुनाव में प्रधानमंत्री झूठ, अनर्गल और मुद्दाहीन बातें कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा का जनाधार घटा है। मतदान के चरणों में सब साफ हो रहा है।

यह कहना है अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सपरा का। श्री सपरा बुधवार को प्रेस वार्ता में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल से देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है मगर उल्लेखनीय कार्य नहीं किए हैं। लोकसभा चुनाव में आज तक रिपोर्ट कार्ड नहीं बताया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार के होते हुए भी मध्य प्रदेश के रहवासी समस्याओं से परेशान है। सुविधा के लिए मोहताज है। मध्य प्रदेश के धार और खरगोन में हुई मोदी  की सभा में महंगाई पर एक शब्द न बोले। बढ़ती बेरोजगारी का हल भी नहीं बताया। किसानों की आय दुगनी करनी है बोलकर मुकर गए।

आदिवासी बहुल के लिए प्रधानमंत्री उदासीन

श्री  सपरा ने कहा कि बीजेपी मध्य प्रदेश के आदिवासी जिलों में रेल कनेक्टिविटी सुधारने में विफल रही है। मोदी सरकार दाहोद इंदौर और छोटा उदयपुर धार रेलवे लाइन को पूरा करने में विफल रही है। इन रेलवे लाइंस को यूपीए सरकार ने मंजूरी दी थी 10 साल बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। बेहतर रेल कनेक्टिविटी मध्य प्रदेश की अपेक्षाकृत अलग-थलग आदिवासी बहुल  जिला धार और झाबुआ में समृद्धि लाएगी, लेकिन राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार ने इस परियोजना को नजरअंदाज किया है। प्रधानमंत्री आदिवासी समुदाय के प्रति उदासीन हैं। मोदी परिवार में आदिवासियों के लिए कोई स्थान नहीं है। मोदी सरकार प्रवासी श्रमिकों की उपेक्षा ही करती रही है। भले ही देश की राष्ट्रपति आदिवासी हो मगर उन्हें भी श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में नहीं बुलाया। कांग्रेस पार्टी आदिवासी कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

राष्ट्रवाद के फर्जी मुद्दे से छल रहे देश को

श्री सपरा ने कहा कि प्रधानमंत्री शुरू से ही एक ही राग  अलाप रहे हैं 400 पार 400 पार,  क्योंकि उन्हें संविधान बदलना है। संविधान बदलने बीजेपी का छुपा हुआ एजेंडा है।सीधे-सीधे बाबा साहेब अंबेडकर के सीने में छुरा घोपना है। प्रधानमंत्री भावनात्मक और  राष्ट्रवाद के फर्जी मुद्दे से देश को छल रहे हैं। भटका रहे हैं।

यह है भाजपा का पाकिस्तान प्रेम

बीजेपी के पाकिस्तान प्रेम का हवाला देते हुए सपरा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में अपने शपथ ग्रहण के समय नवाज़ शरीफ़ को प्रमुख अतिथि के रूप में बुलाया और फिर उनके जन्मदिन पर बिन बुलाए मेहमान बनकर पाकिस्तान भी पहुंचे। पठानकोट आतंकी हमले में हमारे आला अफसर शहीद हो गए लेकिन मोदी जी ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को रेड  कारपेट बिछाकर उनका स्वागत किया। जबकि कांग्रेस के प्रधानमंत्री डॉ.  मोहनमोहन सिंह 10 वर्षों में एक भी बार पाकिस्तान नहीं गए प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए।

हर मतदान चरण के बाद बदल रहे भाजपा के सुर

प्रश्न के जवाब में श्री सपरा ने कहा कि हम मध्य प्रदेश में कम से कम 15 से 16 सीट जीत रहे हैं और बीजेपी हर चुनावी चरण में पीछे जा रही है। देश में मतदान के  हर चरण के बाद भाजपा के सुर बदल रहे हैं। प्रेस वार्ता में कांग्रेस के शिव पटेल,  मनोज उपाध्याय, पारस सकलेचा, महेंद्र कटारिया, जोएब आरिफ जानी, प्रकाश प्रभु राठौड़ सहित अन्य  मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *