वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे त्वरित कार्रवाई : मंदिर में घिनौनी घटना को अंजाम देने वाले आरोपी शाकिर और सलमान के घरों पर चला पंजा -

त्वरित कार्रवाई : मंदिर में घिनौनी घटना को अंजाम देने वाले आरोपी शाकिर और सलमान के घरों पर चला पंजा

शहर काजी ने की घटना की निंदा, किया सब से आह्वान

पुलिस एवं प्रशासन के आला अफसर ने जमाया डेरा

शहर में भारी संख्या में पुलिस बल के नाम

घरों को उजड़ता देख बिलख उठे परिजन

विधायक डॉक्टर पांडेय ने कहा सरकार पर रखे भरोसा

हरमुद्दा
जावरा, 14 जून। शहर में शुक्रवार सुबह जागनाथ महादेव मंदिर परिसर में गोवंश के अवशेष मिलने के बाद स्थिति बिगडते देख पुलिस बल हरकत में आ गया। जिला एमपी पुलिस प्रशासन के हालात कर मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद क्षेत्र में भारी सख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।  पुलिस ने हिरासत में लिए शाकिर और सलमान से पूछताछ के बाद उनके घरो को बुलडोजर से ढहाने की कार्रवाई की। इस दौरान घरों को उजड़ता देख परिजन बिलख उठे। इधर शहर काजी में घटना की निंदा करते हुए सब्र रखने का आह्वान सबसे किया है।

कार्रवाई के दौरान जमा भीड़

जानकारी के अनुसार स्थिति बिगड़ने से पहले ही पुलिस अधिकारियो ने त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना से जुड़े आरोपी  शाकिर और सलमान को राउंडअप में लिया।

वही पुलिस ने  रतलाम डीआईजी मनोज सिंह, अपर कलेक्टर आरएस माडलोई, ,प्रभारी एएसपी राकेश खाका ने भारी पुलिस की मौजूदगी में मदारीपुरा जेल रोड स्थित आरोपी के मकान को ढहाने की कार्रवाई  की।

आरोपी के घर पर चला जेसीबी का पंजा

इस दौरान आमजन की काफी भीड़ मौके पर मौजूद थी, जिसे नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया। जब आरोपियों के मकान को जेसीबी के पंजे से ढहाया जा रहा था, तब परिजन घरों को उजड़ता देख बिलख रहे थे।

मकान टूटने पर विलाप करते परिजन

तो छोड़ना पड़े आंसू गैस के गोले

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नगर बंद करवा दिया। इसके बाद हाइवे पर गोवंश से भरा ट्रक पकड़े जाने के बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उसमें आग लगा दी। पुलिस को स्थिति को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ना पड़े।

जावरा विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय ने आमजन शांति बनाए रखने और सरकार पर विश्वास बनाये रखने की अपील की है। उन्होंने कहा किया घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। जावरा शहर में ऐसा पहले कभी नहीं होगा शांति प्रिय शहर है।

शहर काजी ने जारी किया निंदा पत्र

शहर काजी हाफिज भुरू भाईजान में घटना की निंदा की है और आमजन से आह्वान किया है कि सभी सब्र रखें।

हुई त्वरित कार्रवाई

मंदिर में घिनौनी घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों शाकिर और सलमान को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हिरासत में ले लिया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई है। आगे भी कार्रवाई की जाएगी।

मनोज सिंह, डीआईजी, रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *