वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे संबल योजना के हिताधिकारियों का सर्वे 15 अगस्त तक करें पूरा : कलेक्टर -

संबल योजना के हिताधिकारियों का सर्वे 15 अगस्त तक करें पूरा : कलेक्टर

हरमुद्दा
शाजापुर, 29 जुलाई। जनपद पंचायतों के सीईओं और नगरीय निकायों के सीएमओं संबल योजना के तहत चल रहें हिताधिकारियों के सर्वे कार्य को 15 अगस्त तक पूरा कराएं। यह निर्देश कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ शिवानी वर्मा, डिप्टी कलेक्ट जूही गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
अपात्रों को नहीं मिलना चाहिए योजना का लाभ
कलेक्टर ने सभी सीईओ एवं सीएमओ से कहा कि संबल योजना से अपात्रों के नाम हटाने की कार्यवाही शीघ्र पूरी करें। अपात्रों को शासन की योजना का लाभ नहीं मिलना चाहिए। श्रम पदाधिकारी आरसी रजक ने बताया कि जिले में संबल योजना के कुल 294295 हिताधिकारी है जिनमें से मात्र 60671 का सर्वे हुआ है। सर्वे में 45942 पात्र तथा 14729 अपात्र पाए गए है। कलेक्टर ने जांच कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों से कहा कि पात्र हितग्राहियों के आरबीसी 6(4) के तहत प्रकरण तैयार करें। कोई भी पात्र हितग्राही छूटना नहीं चाहिए।

मध्याह्न भोजन योजना का क्रियान्वयन नियमानुसार हो
उन्होंने जिला पंचायत सीईओ को निर्देश दिए कि मध्याह्न भोजन योजना का क्रियान्वयन नियमानुसार हो। उन्होंने बताया कि विगत दिनो विद्यालयों के आकस्मिक निरीक्षण में पाया गया था कि समूह द्वारा मध्याह्न भोजन किचन शेड में नहीं बनाया जाकर घर से लाया जा रहा है।

राहत एवं बचाव कार्य में त्वरित कार्रवाई के लिए अधिकारियों को दिया धन्यवाद
कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने गत दिवस ग्राम खोकराकलां में जलभराव के दौरान राहत एवं बचाव कार्य में त्वरित गति से मदद करने पहुंचे अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी सतर्क रहें और इसी तरह आपदाओं की आकस्मिक सूचना मिलने पर त्वरित गति से पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *