वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मलेरिया रोधी अभियान: ग्रामीणों को दवाई खिलाने के तरीके सिखाए जानकार ने -

मलेरिया रोधी अभियान: ग्रामीणों को दवाई खिलाने के तरीके सिखाए जानकार ने

हरमुद्दा
रतलाम, 30 जुलाई। मलेरिया रोग नियंत्रण के तहत मंगलवार को बाजना विकास खण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ए.एन.एम,एम पी डब्ल्यू, आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ को सहायक नोडल अधिकारी डॉ. रमेश कटारा ने ग्रामीणजनों को किस प्रकार से दवाई खिलानी है इसका प्रशिक्षण देकर प्रशिक्षणार्थी को औषधि वितरण की गई।

नोडल अधिकारी डॉ. इंतेख़ाब मंसूरी ने बताया कि मलेरिया प्रभावित बाजना विकासखंड कुल 39 ग्रामों की कुल लगभग 14000 जनसंख्या में मलेरिया रोग की रोकथाम के लिए होम्योपैथी औषधि “मलेरिया ऑफ 200” का वितरण किया गया।

3, 10 व 17 अगस्त को देंगे दवाई
जिला आयुष अधिकारी डॉ. बलराज सिंह चौहान ने बताया कि दो चरणों मे होने वाले इस कार्यक्रम के प्रथम चरण में 03 अगस्त,10 अगस्त व 17 अगस्त को रोग प्रभावित क्षेत्र के प्रत्येक परिवार के प्रत्येक व्यक्ति को होम्योपैथी रोग प्रतिरोधक औषधि की एक एक खुराक खिलाई जाएगी।

यह थे मौजूद
प्रशिक्षण में बीएमओ डॉ. जीतेन्द्र जायसवाल, डॉ. नेवालाल भुगवाड़े, डॉ. रंजीता सिंगार, डॉ. संगीता सोलंकी, बीपीएम जॉन खराड़ी, मलेरिया निरीक्षक एलएस मोरे उपस्थित थे। आयुष विभाग से अनिल मेहता, उमेश कुशवाह, बालचंद्र मईडा, जमना डोडियार, शांति डोडियार, गिरधारीलाल कुमावत ने सेवाएं प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *