वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पिपलौदा के पीरुलाल पटवारी से परेशान, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं -

पिपलौदा के पीरुलाल पटवारी से परेशान, शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 30 जुलाई। जनसुनवाई में ग्राम बामन घाटी तहसील पिपलौदा के पीरुलाल पिता जीवना ने आवेदन दिया कि आंबा में लंबे समय से पदस्थ पटवारी के कार्यकलापों से ग्रामीण जन त्रस्त है। इसके खिलाफ गांव वालों ने तहसीलदार एसडीएम को कई आवेदन दिए हैं परंतु उसके खिलाफ कोई उचित निर्णय नहीं लिया गया है। आवेदन पर कार्रवाई के लिए एसडीएम जावरा को निर्देशित किया गया।
जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, संयुक्त कलेक्टर लक्ष्मी गामड़ ने जनसुनवाई करते हुए 64 आवेदनों पर निराकरण के निर्देश संबंधित विभागों को दिए।

मुआवजा राशि देने में घपला
सैलाना के नरेंद्र कुमावत ने शिकायत करते हुए कहा कि सैलाना रतलाम-बांसवाड़ा बाईपास रोड निर्माण में कृषि भूमि मुआवजा राशि के भुगतान की सक्षम अधिकारी से जांच करवाई जाए। क्षेत्र में राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज दस्तावेज को नजरअंदाज करते हुए सक्षम अधिकारी द्वारा रोड की मुआवजा राशि का भुगतान सिंचित रकबे के मान से आकलन कर किया गया, जो शासन के साथ धोखाधड़ी है जबकि वास्तविकता में राजस्व रिकार्ड द्वारा प्रदत खाता खसरा नकल, खतौनी के अनुसार जमीन वास्तविक रूप से पूर्व में भी असिंचित थी, आज भी मौके पर असिचित है उसके बावजूद रतलाम सैलाना बांसवाड़ा मार्ग रोड निर्माण में मुआवजा राशि का भुगतान सिंचित के मान से किया गया है। यह सब राजस्व अधिकारी की मिलीभगत से किया गया है । आवेदन पर जाँच के लिए एसडीएम सैलाना को निर्देशित किया गया ।

आर्थिक सहायता व बीपीएल कार्ड की मांग
घटला कॉलोनी जावरा रोड रतलाम के रहने वाले आनंदीलाल ने दुर्घटना में एक पैर बेकार होने की जानकारी देते हुए आर्थिक सहायता की मांग की। आवेदन पर मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता दिलवाने के लिए एसडीएम को निर्देश जारी किए गए।
जावरा के रामसिंह पिता शंकरलाल ने आवेदन दिया कि वह बीमार है। उसकी रीढ़ की हड्डी में समस्या है, इस कारण से कार्य नहीं कर पाता है, उसे बीपीएल राशन कार्ड दिलवाया जाए। आवेदन जिला खाद्य अधिकारी को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *