वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मंदिर में भगदड़ : सिद्धेश्वर मंदिर में मची भगदड़, सात की मौत -

मंदिर में भगदड़ : सिद्धेश्वर मंदिर में मची भगदड़, सात की मौत

1 min read

श्रावण सोमवार पर हो गया हादसा

घायलों को पहुंचा तत्काल अस्पताल

स्थिति पर पाया काबू

हरमुद्दा
सोमवार 12 अगस्त। सावन की चौथे सोमवार पर बिहार के सिद्धेश्वर मंदिर में धर्मालुओं की जबरदस्त भीड़ हुई। भीड़ में मची भगदड़ से सात लोगों की मौत हो गई। सावन के सोमवार की वजह से मंदिर में जबरदस्त भीड़ थी, भारी संख्या में श्रद्धालु भगवान शिव की अराधना करने आए थे। लेकिन उसी भीड़ की वजह से मौके पर भगदड़ मची और यह दर्दनाक हादसा हो गया। अभी तक सात लोगों की मौत हो चुकी है, कई घायल भी बताए जा रहे हैं।

पुलिस-प्रशासन का कहना है कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है और घायलों का उपचार चल रहा है। हादसे को लेकर जानकारी मिली है कि जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालु लंबी कतारों में खड़े थे, लेकिन उसी बीच भक्तों में ही धक्का-मुक्की हो गई और लोग एक दूसरे पर गिर गए। उस हादसे में ही सात लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

की जा रही है शिनाख्त

जहानाबाद पुलिस ने बताया कि हम परिवारों (मृतकों और घायलों के) से मिल रहे हैं और उनसे पूछताछ कर रहे है। हम लोगों (मृतकों) की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद हम शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजेंगे।

नहीं सीखते सबक

अब यह कोई पहली बार नहीं है जब इस तरह भगदड़ में लोगों की मौत हुई हो। धार्मिक स्थलों पर तो भीड़ जुटना और फिर इस तरह से हादसे होना काफी आम है। कुछ महीने पहले हाथरस में भी ऐसा ही एक भयंकर हादसा हुआ था, भोले बाबा की सत्संग में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे, वहां भगदड़ मची और फिर 120 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई। उस मामले में भी लापरवाही बड़ा कारण रहा, यहां बिहार हादसे में भी मैनेजमेंट में कमी एक बड़ी वजह मानी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *