वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस को सफलता : मास्टरमाइंड करते थे नल जल योजना में काम, चुराए लाखों रुपए के पाइप, पुलिस ने जब्त किए राजस्थान से -

पुलिस को सफलता : मास्टरमाइंड करते थे नल जल योजना में काम, चुराए लाखों रुपए के पाइप, पुलिस ने जब्त किए राजस्थान से

1 min read

मामला नल जल योजना के पाइप चोरी का

तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

चार अभी भी है फरार, इनाम रखा है पांच-पांच हजार

हरमुद्दा
रतलाम, 14 अगस्त। नल जल योजना में काम करने वाले मास्टरमाइंड ने नल जल योजना के पाइप एक सप्ताह पहले लाखों रुपए के पाइप चुराए। इस मामले पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर सुलझा लिया। चोरी में लिप्त तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चोरी हुए पाइप में से 27 लाख 91 हजार रुपए के पाइप भी राजस्थान से बरामद कर लिए है। चोरी में प्रयुक्त ट्रक भी जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 12 लाख रुपए है।  चोरी में लिप्त चार आरोपी फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी पर 5-5 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर हुई पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि बीती 6 अगस्त को आलोट क्षेत्र में नल जल योजना का कार्य देख रही कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अनिल पिता गोवर्धन दास बैरागी ने आलोट थाने पहुंचकर नल जल योजना के 231 जीआई पाइप चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। चोरी गए पाइप की कुल कीमत 30 लाख रुपए के लगभग है।

एसपी के निर्देश पर हुआ टीम का गठन

एसपी लोढ़ा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी राकेश खाखा एवं आलोट एसडीओपी शाबेरा अंसारी के मार्गदर्शन में टीम का गठन किया। पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर वाहन चलाने वाले अकील नामक व्यक्ति से पूछताछ की। अकील ने पुलिस को बताया कि बजरंग नाम का व्यक्ति ट्रक लेकर मौके पर गया था और जीवन सिंह सोंधिया निवासी पाल नगरा द्वारा हाइड्रा के माध्यम से पाइप भरे गए थे।

पाइप ले गए ट्रक के ड्राइवर को किया गिरफ्तार

पुलिस ने जानकारी मिलने पर जिस ट्रक से पाइप ले गए थे, उसके ड्राइवर आयुवानसिंह उर्फ कुलदीप सिंह 24 साल निवासी डीडवाना राजस्थान को गिरफ्तार किया और घटना में प्रयुक्त ट्रक को भी जब्त किया गया। ट्रक ड्राइवर से पूछताछ से मिली जानकारी के बाद आलोट पुलिस ने राजस्थान के कोटा के पास मंडाना एवं दोसा जिले के महवा से 41 बड़े और 135 छोटे पाइप बरामद किए। पुलिस ने इस मामले में आरोपी जीवनसिंह, चालक बजरंग और कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

39 लाख 91000 का पाइप और ट्रक जब्त

⚫ 250 एमएम, 5.5 मीटर लम्बे कुल 139 पाइप कीमत 18 लाख 7 हजार रुपए।

⚫ 350 एमएम के कुल 41 पाइप कीमत  9 लाख 84 हजार रुपए।

⚫ घटना मे प्रयुक्त अशोक लिलेण्ड ट्रकक्रमांक आरजे 37 जीए 7385 कीमत 12 लाख रुपए।

चार आरोपियों की तलाश

एसपी लोढ़ा ने बताया कि पूरे मामले के मास्टरमाइंड हरिराम पिता पूरणमल निवासी छोटी सीकर राजस्थान और उसका भाई विकास पिता पूरणमल है। यह दोनों पूर्व में नल जल योजना में काम करते थे। इन्होंने पाइप चोरी करने के लिए जीवन सिंह, कुलदीप और बजरंग से संपर्क किया था। पाइप चोरी करने के बाद चोरी के पाइप राजस्थान में मुकेश पिता नेमाराम जाट और सुरेश पिता त्रिलोचन जाट के यार्ड में रख दिए थे। यह दोनों ठेकेदार हैं। पुलिस ने इन चारों को भी आरोपी बनाया है। पुलिस इनकी तलाश कर रही है। एसपी ने चारों की गिरफ्तारी पर 5-5 हज़ार रुपए का इनाम भी घोषित किया है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

आरोपियों को गिरफ्तार करने में एसडीओपी आलोट शाबेरा अंसारी, टीआई संतोष चौरसिया, एसआई मनोज पाटीदार, कुलदीप डाबी, अशोक चौहान, प्रधान आरक्षक अमित भावसार, आरक्षक अभिनंदन, अंकित, राजेश चौधरी, रौनक पोरवाल, बाबूलाल, साइबर टीम के एसआई अमित शर्मा, आरक्षण विपुल भावसार की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *