वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे झमाझम बारिश : रविवार को रेड अलर्ट में साढ़े तीन इंच से अधिक बारिश रतलाम में -

झमाझम बारिश : रविवार को रेड अलर्ट में साढ़े तीन इंच से अधिक बारिश रतलाम में

1 min read

गत वर्ष की तुलना में 67.32 मिमी बारिश अधिक

सर्वाधिक जावरा में 119 मिमी  तो सबसे कम बाजना में 60 मिमी बारिश दर्ज

24 घण्टे में  जिले में औसत 89.88 मिमी बारिश दर्ज

सोमवार को भी रतलाम में भारी बारिश का अलर्ट

हरमुद्दा
रतलाम, 26 अगस्त। मौसम विभाग द्वारा रविवार को रतलाम में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया था। इसके तहत जिले में झमाझम बारिश हुई। औसत रूप से 89.88 में बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक बारिश जावरा में 119 मिमी तो सबसे कम बाजना में 60 मिमी बारिश दर्ज हुई। गत वर्ष की तुलना में जिले में 67.32  अधिक दर्ज हुई है। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए भी भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

प्रदेशभर में मानसून सक्रिय है।  जिले में रविवार सुबह से सोमवार सुबह तक बारिश का दौर चलता रहा। सोमवार सुबह 8:00 तक समाप्त 24 घंटे के दौरान आलोट में 75 मिमी, जावरा में 119 मिमी,  ताल में 73 मिमी, पिपलोदा में 95 मिमी,  बाजना में 60 मिमी, रतलाम में 76 मिमी,  रावटी  में 117 मिमी,  सैलाना में 104 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

गत वर्ष से अधिक बारिश

गत वर्ष इस अवधि का जिले में औसत बारिश 723.13 मिमी दर्ज की गई थी जबकि इस बार 790.45 मिमी बारिश दर्ज की गई है जो कि गत वर्ष की तुलना में 67.32 मिमी अधिक है। आलोट, ताल, बाजना, रतलाम, रावटी,  सैलाना में गत वर्ष से अधिक बारिश दर्ज हुई है जबकि जावरा और पिपलोदा में गत वर्ष की तुलना में कम बारिश दर्ज हुई है। वर्तमान में चल रहे मानसून सत्र में सबसे कम बारिश पिपलोदा में 470 मिमी दर्ज हुई है जबकि सर्वाधिक बाजना में 1043 मिमी बारिश दर्ज की गई है

इन जिलों में 8 इंच तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने प्रदेश के अलीराजपुर, झाबुआ,  धार के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां पर 24 घंटे में 4 से 8 इंच बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

यहां हो सकती है 4 इंच तक बारिश

रतलाम,  इंदौर,  उज्जैन,  देवास,  मंदसौर, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, बड़वानी, मऊगंज, सीधी, पन्ना, छतरपुर में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 24 घंटे के दौरान 4 इंच तक पानी गिर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *