वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : उत्कृष्ट विद्यालय में हुई पौष्टिक व्यंजन टिफिन प्रतियोगिता, उत्साह से शामिल हुए विद्यार्थी -

सामाजिक सरोकार : उत्कृष्ट विद्यालय में हुई पौष्टिक व्यंजन टिफिन प्रतियोगिता, उत्साह से शामिल हुए विद्यार्थी

पौष्टिक भोजन और मोटा अनाज जीवन में उपयोगी

पौष्टिक भोजन को अपनाएं, जंक फूड को करें बाए

प्रतियोगिता के परिणाम किए घोषित

हरमुद्दा
रतलाम, 4 सितंबर। उत्कृष्ट विद्यालय में पौष्टिक व्यंजन टिफिन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। प्रतियोगिता के परिणाम भी घोषित कर दिए गए। प्राचार्य ने विद्यार्थियों को पौष्टिक भोजन लेने की बात समझाई।

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला परियोजना अधिकारी रजनीश सिंहा ने बताया कि जिला शिक्षा कार्यालय एवं महिला तथा बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में पोषण माह के तहत उत्कृष्ट विद्यालय में पौष्टिक व्यंजन टिफिन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

पौष्टिक भोजन और मोटा अनाज जीवन में उपयोगी

महिला एवं बाल विकास विभाग की श्रीमती यशोदा राजावत ने पौष्टिक भोजन, मोटा अनाज आदि की उपयोगिता के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक किया गया। श्रीमती राजावत ने बताया कि प्रतियोगिता के परिणाम भी घोषित कर दिए गए।

प्रथम स्थान पर नमन भाभर, ओजस लबाना, मोहित चौहान, आकांक्षा भावसार रहे।

द्वितीय स्थान पर हर्षित जाट, चित्रांश खोईवाल,यश पांचाल एवं जयवीर सरवरिया रहे।

तृतीय स्थान पर  रेणुका चौहान, कुणाल पंचोली, कृष्णा पवार, दिशा कुमावत, मोक्षिका भालेराव रहे।

पौष्टिक व्यंजन टिफिन के साथ विद्यार्थी

पौष्टिक भोजन को अपनाएं, जंक फूड को करें बाए

प्राचार्य सुभाष कुमावत द्वारा पौष्टिक भोजन के बारे में बच्चों को समझाईश देते हुए  जंक फूड के हानिकारक प्रभाव के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक किया। साथ ही प्रतिदिन पौष्टिक भोजन करने की बात पर बल दिया गया। स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन निवास करता है।  अतः विद्यार्थियों को नियमित पौष्टिक भोजन लेना चाहिए, जिससे उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और पढ़ाई में मन लगेगा।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर विद्यालय स्टॉफ आर सी पांचाल, शरद शर्मा, माया मोर्य, डॉ. ललित मेहता, रीना कोठारी, यशस्वी वर्मा, हेमलता शिवहरे, अंकिता पाल, नमीता वर्मा, मुन्नेश बघेल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *