वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पेंशनर सरोकार : प्रदेश सरकार द्वारा पेंशनरों के प्रति उपेक्षा और अवहेलना का रवैया, पेंशनर समाज में नाराजगी का माहौल, 8 माह से इंतजार 4% महंगाई राहत का -

पेंशनर सरोकार : प्रदेश सरकार द्वारा पेंशनरों के प्रति उपेक्षा और अवहेलना का रवैया, पेंशनर समाज में नाराजगी का माहौल, 8 माह से इंतजार 4% महंगाई राहत का

1 min read

पेंशनर समाज 26 सितम्बर को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को देगा ज्ञापन

जंगी प्रदर्शन के माध्यम से पेंशनरों की संघर्ष शक्ति का करेंगे प्रदर्शन

पेंशनर समाज की मासिक बैठक में लिया गया निर्णय

हरमुद्दा
रतलाम, 11 सितंबर। प्रदेश सरकार द्वारा पेंशनरों के प्रति जो उपेक्षा और अवहेलना का रवैया अख्तियार कर रखा है उस पर सभी में गहरा आक्रोश है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सरकार द्वारा पेंशनरों की प्रताड़ना को पेंशनरों ने सीधे-सीधे अन्याय कहने में भी संकोच नहीं किया। इसलिए पेंशनर समाज 26 सितंबर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देगा।

यह निर्णय पेंशनर समाज की सितंबर माह की हुई बैठक में लिया गया। पेंशनर समाज के उपाध्यक्ष सुरेंद्र छाजेड़ ने बताया कि प्रदेश के पेंशनर्स जनवरी 24 से 4% महंगाई राहत भुगतान के आदेश की आठ माह से प्रतीक्षा कर रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न पेंशनर संगठनों ने पृथक-पृथक प्रदर्शन, विरोध रैली निकालकर एवं ज्ञापन देकर प्रदेश सरकार से पेंशनरों की लंबित मांगों को मानने का आग्रह किया है, किन्तु अफसोस सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को देंगे ज्ञापन

बैठक में उपस्थित पेंशनरों की मांग पर पेंशनर समाज जिला रतलाम ने 26 सितम्बर को प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिलाधीश रतलाम को भेंट करने का सर्वानुमति से निर्णय लिया।

जंगी प्रदर्शन के माध्यम से पेंशनरों की संघर्ष शक्ति का करेंगे प्रदर्शन

बैठक में उपस्थित पेंशनरों का एक महत्वपूर्ण विचार भी सामने आया कि प्रदेश के विभिन्न पेंशनर संगठनों के अध्यक्षगण अपने मतभेद भुलाकर पेंशनर हित में एक बैठक कर दीपावली के पूर्व भोपाल में प्रदेश सरकार के प्रति अप्रसन्नता व्यक्त करने के लिए प्रदेश भर के पेंशनरों को एकत्रित कर जंगी प्रदर्शन के माध्यम से पेंशनरों की संघर्ष शक्ति का प्रदर्शन करें। प्रदेश सरकार को अपनी लंबित मांगों को मानने के लिए बाध्य करेंगे।

दीर्घायु होने की हुई कामना

बैठक में एन.के. मंडवारिया, राधाकृष्ण तिवारी, परमजीतसिंह सग्गु को जन्म दिवस माह होने के कारण पुष्पहार अर्पित कर सम्मानित किया एवं दीर्घायु होेने की कामना की।

यह थे मौजूद

बैठक में बहादुरसिंह, एनके मंडवारिया, बीएस बटवाल, कालूसिंह राठौड़, बालचन्द सैनी, सुभाषचन्द्र बैरागी, पन्नालाल सोलंकी, केके राजावत, एमएल वसुनिया, एमएल सेठिया, हरीश व्यास, रमेशचन्द्र भट्ट, प्रकाशचन्द्र जैन, एचसी झांझरी, पुरुषोत्तम शर्मा, आरसी गेहलोत, भंवरसिंह परिहार, एमएल माली आदि उपस्थित थे। अंत में श्री मंडवारिया ने आभार प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *