वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धर्म संस्कृति : 71 वें महारूद्र यज्ञ की तैयारियां शुरू, देश के बड़े संत महात्मा का मिलेगा सान्निध्य -

धर्म संस्कृति : 71 वें महारूद्र यज्ञ की तैयारियां शुरू, देश के बड़े संत महात्मा का मिलेगा सान्निध्य

1 min read

20  से 31 दिसंबर तक होगा महारूद्र यज्ञ

सक्रिय लोगों को जोड़ने की बात पर दिया जोर

श्री सनातन धर्म एवं महारूद्र यज्ञ समिति की हुई बैठक

हरमुद्दा
रतलाम, 10 सितंबर। त्रिवेणी के पावन तट पर श्री महारूद्र यज्ञ का आयोजन होगा। यह महारुद्र यज्ञ इस वर्ष 71 वीं कड़ी के रूप में होगा, जो की आगामी 20 से 31 दिसंबर 2024 तक होगा। यज्ञ महोत्सव की तैयारियां शुरू हो गई है। यज्ञ के सौभाग्यशाली मुख्य यजमान श्रीमती प्रेमलता संजय दवे रहेंगे। बड़े संत महात्मा का भी सान्निध्य व आशीर्वाद प्राप्त होगा।

यह जानकारी देते हुए समिति के सचिव नवनीत सोनी ने बताया कि यह निर्णय श्री सनातन धर्म सभा एवं महारूद्र यज्ञ समिति की बैठक में लिया गया।

सक्रिय लोगों को जोड़ने की बात पर दिया जोर

बैठक में उपस्थित सदस्यों की भावना थी कि इस वर्ष आयोजन में और गतिशीलता लाने के लिए सनातन समाज के प्रबुद्धजनों, विभिन्न संस्थाओं, धार्मिक संगठनों, समाज प्रमुखों एवं सक्रिय कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक जोड़ा जाए तथा उनका भी हर संभव सहयोग लिया जाए।

आगामी वर्ष में बड़े संत का करवाया जाएगा चातुर्मास

श्री सनातन धर्म एवं महारूद्र यज्ञ समिति अध्यक्ष अनिल झालानी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अपने विविध सुझाव रखते हुए सदस्यों में यह आम राय बनी कि आगामी वर्ष में शहर में किसी भी बड़े संत को आमंत्रित कर उनका चातुर्मास रखा जाए। बैठक में सदस्यों ने नगर पालिक निगम द्वारा त्रिवेणी परिसर में संत निवास के निर्णय की योजना स्वीकृत करने पर हर्ष व्यक्त करते हुए नगर निगम परिषद का आभार माना। शीघ्र ही महापौर व अन्य सहयोगियों का सनातन समाज की ओर से अभिनंदन किया जाएगा।

आय व्यय का प्रस्तुत किया हिसाब

बैठक में कोषाध्यक्ष बृजेंद्रनंदन मेहता द्वारा वर्ष 2023- 24 का हिसाब आय व्यय पत्रक प्रस्तुत किया गया। जिसका अनुमोदन किया गया। आगामी दिनों में यज्ञ की तैयारी के संबंध में पुन बैठक आयोजन करने के निर्णय के साथ बैठक का समापन हुआ।

यह थे मौजूद

बैठक में पूर्व अध्यक्ष कोमल सिंह राठौड़ एवं कन्हैयालाल मौर्य, वरिष्ठ सदस्य रामचंद्र शर्मा, डॉ. राजेंद्र शर्मा, लालचंद टांक, राजेश दवे, श्रीमती ताराबहन सोनी, श्रीमती राखी व्यास, पुष्पेंद्र जोशी, चेतन शर्मा एवं सदस्यगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *