वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एकता का असर : पुलिस की बर्बरता पर हिंदू समाज ने दिया कलेक्टर को दिया ज्ञापन, गृह विभाग ने रतलाम एसपी को हटाया, नए एसपी बने अमित कुमार -

एकता का असर : पुलिस की बर्बरता पर हिंदू समाज ने दिया कलेक्टर को दिया ज्ञापन, गृह विभाग ने रतलाम एसपी को हटाया, नए एसपी बने अमित कुमार

1 min read

एसपी ने पत्थर बाजी की घटना को बतलाया था झूठा

पुलिस की बर्बरता पूर्वक मारपीट में हो गई थी किशोर की मौत

मांग करने वाले हिंदू संगठनों पर किया था लाठी चार्ज छोड़ें आंसू गैस के गोले

बुधवार को 3 बजे निकलेगा हिंदू समाज रैली, मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को देंगे ज्ञापन

हरमुद्दा
रतलाम, 11 सितंबर। पुलिस प्रशासन की की बर्बरता के बाद युवक की मौत हो गई। पुलिस की इस कार्रवाई से हिंदू समाज आहत हुआ। एकता के साथ मंगलवार की रात को कलेक्टर को ज्ञापन दिया। नतीजतन गृह विभाग ने रतलाम एसपी को तत्काल हटाते हुए नरसिंहपुर एसपी को पदस्थ किया है। आक्रोशित हिंदू समाज बुधवार को श्री कालिका माता मंदिर से रैली निकलेगा। मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा।

रतलाम के नए एसपी अमित कुमार

मंगलवार देर शाम को हिंदू समाज के प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर राजेश बाथम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से बताया की बीते दिनों गणेश प्रतिमा ले जा रहे लोगो पर पत्थर फेंकने की घटना में पुलिस द्वारा ठीक से कार्रवाई नहीं की गई। घटना के बाद बडी संख्या में हिंदू संगठन के लोग पहुंचे थे। भीड़ पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े थे।

मार पिटाई करते हुए पुलिसकर्मी

पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज में हिंदू समाज का युवा प्रकाश मईड़ा घायल हो गया था, जिसकी बाद में मृत्यु हो गई। पुलिस द्वारा धमका कर उसका बिना पोस्टमार्टम किए अंतिम संस्कार करवाया गया। ज्ञापन के माध्यम से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की गई थी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें पुलिस की बर्बरता को साफ देखा जा सकता है। एक छोटी बच्ची और महिला के सामने किशोर को मारा और टांगा टोली करते हुए वाहन में डाला।

मीडिया को भी किया भ्रमित

इतना ही नहीं एसपी ने अगले दिन ताबड़तोड़ प्रेस वार्ता भी बुलाई और मीडिया को भी भ्रमित किया कि पत्थर बाजी जैसी घटना नहीं हुई। जिन लोगों ने पत्थरबाजी वाली खबर प्रकाशित और प्रसारित की थी। उन पर कार्रवाई करने की बात भी कही थी। बिना पुष्टि की ऐसी खबरों का प्रकाशन और प्रसारण ना करें। आप कौन हो पुलिस हो, प्रशासन हो, यहां तक कहा था। मीडिया को गुमराह करते हुए कटघरे में भी खड़ा कर दिया।

24 घंटे का दिया समय, कुछ घंटे में हुआ अमल

हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने कलेक्टर को कहा कि ऐसी घटना पर निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मंगलवार रात प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर राजेश बाथम को ज्ञापन देते हुए कहा था कि अगर 24 घंटे में जांच कर कार्रवाई नहीं हुई तो हिंदू समाज एकजुट होकर चरणबद्ध आंदोलन करेगा। हिंदू समाज द्वारा दिए गए ज्ञापन देने के महज 4 घंटे बाद ही राज्य शासन के गृह विभाग द्वारा ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है। जिसमें पुलिस अधीक्षक रतलाम राहुल कुमार लोढ़ा का तबादला भोपाल कर दिया गया है।

देश में हिंदूओ का नाम खराब करने की साजिश

गणेश प्रतिमा ले जा रहे लोगो पर फैंके गए पत्थर के बाद हिंदू समाज से जुड़े लोगों पर ही लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज करने की मांग भी की गई। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि गणेश प्रतिमा ले जाने के दौरान पत्थर फेंकने की घटना निंदनीय है और पुलिस द्वारा इसे एक अफवाह का रूप देने से हिंदू समाज में नाराजगी भी है। पुलिस ने साधारण धाराओं में प्रकरण दर्ज किया और इस मामले को अब तक दबाए रखा। महिलाओं के साथ भी अभद्रता की गई है। प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर को बताया कि गणेशजी की प्रतिमा ले जाते समय पत्थर फेंके गए थे उसके सबूत भी मौजूद हैं फिर भी घटना को अफवाह का रूप देकर और हिंदू समाज को झूठा बताया जिससे देश में हिंदूओ का नाम खराब करने की साजिश की गई है।

ज्ञापन देने के दौरान यह थे मौजूद

कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए हिंदू समाज

कलेक्टर को ज्ञापन देने के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष, भाजपा जिला महामंत्री निर्मल कटारिया, पूर्व आरडीए अध्यक्ष अशोक पोरवाल, वीरेंद्र वाफगांवकर, अशोक जैन चौटाला, कमलेश ग्वालियरी, राजेश कटारिया, अनुराग लोखंडे, मनोहर पोरवाल, गोविंद काकानी, अशोक जैन लाला और अन्य मौजूद थे।

गृह विभाग ने रातों-रात हटाया रतलाम एसपी को

मंगलवार देर शाम मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग ने तबादला सूची जारी की है। जिसमें रतलाम पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा को पुलिस अधीक्षक रेल भोपाल बनाया गया है। 2016 बैच के अमित कुमार को पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर  से पुलिस अधीक्षक रतलाम बनाया गया है। मृगाखी डेका एसपी रेल, भोपाल को नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक की कमान सौंपी गई है। रेल एसपी श्रीमती मृगाखी डेका को नरसिंहपुर एसपी बनाया है

मुख्यमंत्री के नाम आज देंगे ज्ञापन

घटनाक्रम के विरोध में हिंदू समाज बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला प्रशासन को देगा। दोपहर 3 बजे कालिका माता मंदिर से रैली निकाले हुए कलेक्टोरेट जाएंगे और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *