वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जावरा तथा नामली में कार्रवाई: खराब खाद्य सामग्री नष्ट करवाई -

जावरा तथा नामली में कार्रवाई: खराब खाद्य सामग्री नष्ट करवाई

हरमुद्दा
रतलाम, 22 अगस्त। जिले में खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण सतत जारी है। गुरुवार को जिले के जावरा तथा नामली में खाद्य एवं औषधि प्रशासन के दल द्वारा विभिन्न प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर खराब खाद्य सामग्री नष्ट कराई गई साथ ही प्रयोगशाला में भेजने के लिए नमूने भी लिए गए।कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर खाद एवं एवं प्रशासन द्वारा जावरा के अंबिका किराना, सावन किराना, अंबिका रेस्टोरेंट, सांवरिया रेस्टोरेंट, बागवान फ्रूट सेंटर, प्रकाश नमकीन, कनक रेस्टोरेंट, नामली के राज रेस्टोरेंट, महाकाल रेस्टोरेंट्स, श्याम के नमकीन लक्की रेस्टोरेंट्स तथा चंचल रेस्टोरेंट्स का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

एक्सपायरी डेट की सामग्री की नष्ट
कार्रवाई में सावंरिया रेस्टोरेंट पिपलौदा रोड से थम्सअप कोल्ड्रिंक्स 752 एमएल की 5 बाटल, 725 की 2 बाटल, लिम्का की 2.25 लीटर की एक बाटल एक्सपायरी डेट की नष्ट करवाई गई। अम्बिका किराना पिपलौदा रोड से 7 किलो खराब शकरपारे जिस पर कोई डेट अंकित नहीं थी, नष्ट करवाई। लक्की रेस्टोरेंट सेमलिया रोड नामली से थम्सअप कोल्ड्रिंक्स 752 एमएल की 5 बाटल, एवं फेंटा की 750 एमएल की 7 बाटल 2.25 लीटर एक्सपायरी डेट की नष्ट करवाई गई। श्याम के नमकीन सेमलिया रोड नामली से सनफिस्ट के बटरस्काच केक के 35 पैकेट एक्सपायरी डेट के नष्ट करवाए गए।

दो अवमानक, एक मिथ्याछाप
दल द्वारा माह जुलाई में सिंथेटिक दूध एव मिलावटी खाद्य पदार्थो की कार्रवाई में लिए गए 71 नमूने जांच हेतु राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए थे, जिनमें से दो अवमानक, एक मिथ्याछाप तथा दो मानक स्तर के पाए गए। इनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। दल में आरआर सोलंकी, प्रीति मनडोरिया शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *