वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सैकड़ों महिलाओं व बालिकाओं को लर्निंग लाइसेंस किए वितरित -

सैकड़ों महिलाओं व बालिकाओं को लर्निंग लाइसेंस किए वितरित

🔳 महिला बाल विकास विभाग एवं परिवहन विभाग का संयुक्त प्रयास, दो घण्टे में मिल गए लायसेंस

हरमुद्दा
रतलाम, 19 नवंबर। पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर मंगलवाार को महिलाओं एवं बालिकाओं को परिवहन विभाग द्वारा लर्निंग लाइसेंस का वितरण किया गया। परिवहन अधिकारी दीपक माझी की तत्परता के चलते 2 घंटे में लर्निंग लाइसेंस का वितरण किया गया।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश शासन परिवहन विभाग की नीति एवं वचन पत्र के वादे के परिपालन में महिलाओं तथा महाविद्यालयों में अध्ययनरत छात्राओं के ड्रायविंग लायसेंस नि:शुल्क बनाए गए। महिला बाल विकास विभाग एवं परिवहन विभाग के संयुक्त प्रयास से मंगलवार को लर्निंग लाइसेंस वितरण शिविर का आयोजन विभाग में किया गया। परिवहन अधिकारी श्री मांझी ने बताया कि सुबह 10 बजे आवेदन हुए थे और 12 बजे लर्निंग लाइसेंस का वितरण शुरू कर दिया गया। वितरण के दौरान देवीसिंह सोलंकी, महेश पाल, राकेश जगताप सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।

Screenshot_2019-11-19-12-58-09-023_com.miui.gallery

लाइसेंस के लिए दिए निर्देश

परिवहन अधिकारी श्री मांझी ने उपस्थित महिलाओं बालिकाओं से कहा कि यह लर्निंग लाइसेंस 6 महीने तक के लिए मान्य रहेगा। जिन महिलाओं या बालिकाओं को गाड़ी चलाना 1 महीने में भी आ जाता है तो वह 1 महीने बाद आकर पक्का लाइसेंस बनवा सकते हैं। 6 महीने के बाद आएंगे तो लाइसेंस पुनः लर्निंग का ही बनेगा।

महिला बाल विकास विभाग ने कराया फलाहार

IMG_20191119_125849

Screenshot_2019-11-19-15-21-23-832_com.whatsapp

महिला बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक एहतेशाम अंसारी एवं प्रेरणा तोगडे ने बताया कि विभाग द्वारा तकरीबन 120 महिलाओं के लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदन करवाए गए और विभाग द्वारा शिविर में उपस्थित सभी को फलाहार का वितरण करवाया गया। इस दौरान विभाग की मालती शर्मा, नीलम बाघेला, मंजू वर्मा, फिरदोस खान ने भी सेवा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *