वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उत्कृष्ट विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए बनाएं काम्‍पीटिशन कॉर्नर : कलेक्टर -

उत्कृष्ट विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए बनाएं काम्‍पीटिशन कॉर्नर : कलेक्टर

1 min read

 

🔳 शासकीय उत्‍कृष्‍ट विद्यालय की प्रबंध समिति की हुई बैठक

🔳 विद्यार्थियों की सुविधा के लिए नया मोबाइल एप लांच

🔳 मॉनिटर विद्यार्थियों को बुलाया बैठक में, कलेक्टर ने किया संवाद, पूछी समस्याएं

हरमुद्दा
रतलाम, 20 नवंबर। उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में बच्‍चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पुस्‍तकें एवं अद्यतन जानकारी के लिए समाचार पत्र आदि उपलब्‍ध हो सकें, इसके लिए काम्‍पीटिशन कार्नर बनाएं।

यह निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने बुधवार को दिए। कलेक्टर श्रीमती चौहान की अध्यक्षता में शासकीय उत्‍कृष्‍ट विद्यालय की प्रबंध समिति की बैठक हुई की।

तकनीक के उपयोग से विद्यार्थियों पर रहेगी नजर

बैठक में कलेक्‍टर ने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए नया मोबाईल एप का लांच किया गया। इस एप के माध्‍यम से विद्यार्थियों की उपस्थिति, होम वर्क, डायरी वर्क, ई क्विज आदि के कार्य, पालक एवं विद्यार्थी अपने स्‍तर से सुनिश्चित कर सकेंगे।

सुविधाओं में वृद्धि के लिए होंगे और कई नए कार्य

बैठक में लायब्रेरी की छत मरम्‍मत, कैमरे बदलना, पेयजल हेतु आरओ के संधारण, साईकिल स्‍टैंड पर ब्‍लाक बदलने, बाउंड्रीवाल बनवाने, स्‍ट्रीट लाईट लगवाने, अतिरिक्‍त बोर कराने, सीमेंटेड कुर्सिया लगवाने आदि के कार्य प्रस्‍तावित किए गए।

प्राचार्य कुमावत ने दी विद्यालय से संबंधित जानकारी

बैठक में विद्यालय के प्राचार्य सुभाष कुमावत ने विद्यालय में स्‍टाफ की उपलब्‍धता, विद्यार्थियों की संख्‍या, परीक्षा परिणाम की विस्‍तार से जानकारी दी। प्राचार्य ने बताया कि कक्षा 9 वीं का परिणाम 95 प्रतिशत, कक्षा 10 वीं का परिणाम 99 प्रतिशत, 11 वीं का परिणाम 94 प्रतिशत, 12 वीं का परिणाम 99 प्रतिशत रहा है। कक्षा 10 वीं के छात्र कुलदीप ने राज्‍य स्‍तर पर 6 टी रैंक हासिल की तथा चेतना गेहलोत ने जिले में दूसरी रैंक हासिल की है। स्‍कूल में बालिकाओं के लिए आत्‍मरक्षा प्रशिक्षण, वर्चुअल क्‍लास, चार स्‍मार्ट क्‍लास, मजबूत ट्रीट गार्ड,, छात्रावास का कार्य निर्माणाधीन होने की जानकारी दी गई।

बालिकाओं ने सुरक्षा गार्ड लगाने की जरूरत बताई

Screenshot_2019-11-20-19-20-31-990_com.google.android.gm

कलेक्‍टर ने कक्षाओं के मानिटर विद्यार्थियों को बैठक में बुलाया और उनसे टायलेट आदि की उपलब्‍धता के बारे में पूछा एवं सुझाव देने को कहा। बालिकाओं ने स्‍कूल में सुरक्षा गार्ड को नियुक्‍त करने की जरूरत बतार्इ। कलेक्‍टर ने स्‍कूल प्रबंधन को गार्ड नियुक्‍त करने के निर्देश दिए। कलेक्‍टर ने इस अवसर पर विद्यार्थियों के शंका समाधान भी किए।

गुमटियां हटवाने के निर्देश दिए उपायुक्त को

स्‍कूल प्रबंधन ने बताया कि सडक पर लगी गुमटियों के कारण बच्‍चों को परेशानी होती है। कलेक्‍टर ने उपायुक्‍त नगर निगम को कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

यह थे मौजूद

बैठक में उपायुक्‍त नगर निगम, सहायक आयुक्‍त आदिम जाति कल्‍याण, ईई आरईएस, ईई पीएचई, स्‍वास्‍थ्‍य, पीडब्‍ल्‍यूडी, जनसंपर्क विभाग के अधिकारी, शिक्षक-पालक संघ के पदाधिकारी, शिक्षक आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *