वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हेल्थ एन्ड वेलनेस कर्यक्रम के तहत जिले में योग एवं वेलनेस गतिविधियां -

हेल्थ एन्ड वेलनेस कर्यक्रम के तहत जिले में योग एवं वेलनेस गतिविधियां

हरमुद्दा

नीमच, 10 दिसंबर। निरोगी काया अभियान अंतर्गत जिले में चलाए जा रहे हेल्थ एन्ड वेलनेस कार्यक्रम में योग के माध्यम से लोगो को स्वस्थ एवं निरोग रहने के हुनर सिखाये जा रहे है। कुकड़ेश्वर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को योग कराया गया जिसमें कई लोगो ने सहभागिता की।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर संगीता पाटीदार ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुकड़ेश्वर पर सप्ताह में दो दिवस सोमवार एवं मंगलवार को हेल्थ एन्ड वेलनेस कार्यक्रम के तहत योग अभ्यास कराया जा रहा है और बड़ी संख्या में आम जनता आकर स्वास्थ्य लाभ ले रही है। स्वास्थ्य केन्द्र पर स्वस्थ रहने के टिप्स, सही खान पान, योग के लाभ एवं तनाव मुक्त रहने के बारे में जानकारी भी दी गई। योग शिक्षक सुरेश आर्य द्वारा उपस्थित लोगों को योग करवाया गया।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर योग शिक्षक नियुक्त शीघ्र

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएस बघेल ने बताया कि जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर योग शिक्षक नियुक्त कर सप्ताह में दो दिवस वेलनेस गतिविधि के तहत योग करवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *