वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दूलसिंह ने कहा कमिश्नर से "दादा के पहले से उसके पूर्वजों द्वारा इस भूमि पर की जा रही है खेती" -

दूलसिंह ने कहा कमिश्नर से “दादा के पहले से उसके पूर्वजों द्वारा इस भूमि पर की जा रही है खेती”

🔳 कमिश्नर अजीत कुमार ने वनाधिकार अधिनियम के तहत हो रही कार्रवाई का किया निरीक्षण
हरमुद्दा
रतलाम, 12 दिसंबर। गुरुवार को कमिश्नर अजीत कुमार सैलाना विकासखंड के ग्राम कोटडा में आदिवासी कृषक दूलसिंह वारजी के खेत में पहुंचे। दूलसिंह का भी वन भूमि पट्टे के लिए दावा पंजीकृत किया गया है, उसके खेत पर कमिश्नर ने यह जानकारी प्राप्त की कि भूमि पर खेती कब से की जा रही है। दूलसिंह ने बताया कि उसके दादा के समय से बल्कि और पहले से उसके पूर्वजों द्वारा इस भूमि पर खेती की जा रही है।

जिले में वनाधिकार दावा अधिनियम के तहत संपादित की जा रही कार्रवाई का निरीक्षण उज्जैन कमिश्नर श्री कुमार ने किया। इस दौरान कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने कमिश्नर को जिले में वनाधिकार अधिनियम के तहत की जा रही कार्रवाई की विस्तृत जानकारी से अवगत कराया।

आदिवासी दावेदारों के पंजीयन की कार्रवाई देखी ऑनलाइन

IMG_20191212_180608

इसके बाद कमिश्नर ने शिवगढ़ पहुंचकर ग्राम पंचायत भवन में वन अधिकार अधिनियम के तहत शासन के वन मित्र पोर्टल पर आदिवासी दावेदारों के पंजीयन की कार्रवाई ऑनलाइन देखी। यहां पर बासिंद्रा, बावड़ी, खेड़ीकला इत्यादि गांव के आदिवासी कृषकों की जानकारी पोर्टल पर प्रविष्ट की जा रही है।

परीक्षण उपरांत स्वीकृति के दायरे में लाने के कमिश्नर ने दिए निर्देश

IMG_20191212_180640

कमिश्नर ने निर्देश दिए कि शासन के निर्देशानुसार वन अधिकार अधिनियम के तहत सभी पात्र आदिवासियो के दावे परीक्षण उपरांत स्वीकृति के दायरे में लाए जाएं।

यह थे मौजूद

सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, एसडीएम सैलाना कामिनी ठाकुर, तहसीलदार महेश सोलंकी, जनपद सीईओ भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *