वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे तय अतिथि नहीं आए, ताबड़तोड़ बुलाए गए दूसरे अतिथि, फिर हुई औपचारिक शुरुआत -

तय अतिथि नहीं आए, ताबड़तोड़ बुलाए गए दूसरे अतिथि, फिर हुई औपचारिक शुरुआत

🔳 दो दिवसीय करियर अवसर मेला शुरू

हरमुद्दा
रतलाम, 31 जनवरी। अग्रणी शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में दो दिवसीय करियर मेला का शुभारंभ सैलाना विधायक हर्ष विजय गहलोत के मुख्य अतिथि एवं कलेक्टर रुचिका चौहान की अध्यक्षता में होना था, मगर दोनों ही अतिथि नहीं आए।

आयोजक हाथ पर हाथ धरे निश्चिंत होकर इसी मुगालते में बैठे थे कि अतिथि आ रहे हैं। जब प्राचार्य को मीडिया ने बताया कि अब संभव नहीं है आना, तब भी कहा कि बस आ चुके हैं। जब नहीं आने की जानकारी मिली तो ऐन वक्त पर ताबड़तोड़ शासकीय वाणिज्य महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरके माथुर एवं शासकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजकुमार कटारे को बुलाया गया। तब जाकर 1 बजे करियर मेले की औपचारिक शुरुआत हो पाई। इस दौरान कई सारे विद्यार्थी रोजगार के लिए लगाई स्टालों से जानकारी लेकर जा चुके थे

हुई शुभारंभ की औपचारिकता

अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की मूर्ति पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित से हुआ। छात्र विश्वजीत प्रमाणिक ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। अतिथियों का स्वागत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय वाते, वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. पी.सी. पाटीदार, स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन प्रभारी डॉ. स्वाति पाठक, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. दिनेश बोरासी, डॉ. एंजेला सिंगार तथा प्रतिभा सिंटेक्स पीथमपुर के एलपी सिंह द्वारा किया गया । स्वागत भाषण देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वाते ने दिया। संचालन डॉ. दिनेश बौरासी ने किया।

उद्यमी बने और दें रोजगार

विद्यार्थियों को चाहिए कि वे उद्यमी बनकर रोजगार देने काबिल बने। मेले में अपनी योग्यता के अनुसार रोजगार के अवसर तलाशे और यदि नहीं चुने जा रहे हैं तो जाने की उन में क्या कमी है, इस कमी को पूरा करने की कोशिश करें।

🔳 डॉ. स्वाति पाठक, मेला प्रभारी

करियर मेला होगा उपयोगी

बेरोजगारी के दौर में मेलों की प्रासंगिता बढ़ जाती है । मैं आशा करता हूं विद्यार्थियों के लिए करियर मेला उपयोगी होगा।
🔳 डॉ. आर.के. कटारे

शासन की योजना हो रही कारगर सिद्ध

पूर्व के मेले का दृश्य केवल प्रोफेशनल कॉलेजों में होता था। शासन की योजना कारगर सिद्ध हो रही है।

🔳 डॉ. राकेश माथुर

 

257 छात्रों को नियुक्ति पत्र जारी

मेला प्रभारी डॉ. पाठक ने बताया कि पहले दिन मेले में 15 कंपनियों ने भागीदारी की। लगभग 767 छात्रों ने अपना पंजीयन करवाया । इनमें से 257 छात्रों को नियुक्ति पत्र दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *