वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे ओरछा में गांधी जी के अस्थि विसर्जन स्थल कंचना घाट पर बनेगा भव्य स्मारक -

ओरछा में गांधी जी के अस्थि विसर्जन स्थल कंचना घाट पर बनेगा भव्य स्मारक

1 min read

🔲 गांधी स्मृति कार्यक्रम में शामिल हुए मंत्री श्री राठौर

हरमुद्दा
निवाड़ी/भोपाल, 13 फरवरी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वें जयंती वर्ष पर ओरछा में गांधी जी के अस्थि विसर्जन स्थल कंचना घाट पर आयोजित गांधी स्मृति कार्यक्रम में वाणिज्यिक कर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर
शामिल हुए। श्री राठौर ने कहा कि कंचना घाट में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती पर भव्य स्मारक का निर्माण कराया जाएगा।

अगले वर्ष से भव्य स्मारक में ही गांधी स्मृति के आयोजन होंगे।

निवाड़ी में डॉ. अम्बेडकर मंगल भवन का लोकार्पण

मंत्री श्री राठौर ने निवाड़ी जिला मुख्यालय पर लगभग 60 लाख रुपए की लागत के नव-निर्मित डॉ. अम्बेडकर मंगल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि ओरछा के साथ-साथ पृथ्वीपुर और निवाड़ी का समग्र विकास सुनिश्चित किया जाएगा। श्री राठौर ने स्थानीय नगर परिषद को मंगल भवन परिसर में बाउण्ड्रीवॉल निर्माण और पेविंग ब्लाक्स लगाने के निर्देश दिए।

ग्राम नैगुवां में शासकीय हाईस्कूल भवन का लोकार्पण

मंत्री श्री राठौर ने निवाड़ी जिले के ग्राम नैगुवां में एक करोड़ रुपए लागत के नव-निर्मित शासकीय हाईस्कूल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार नई पीढ़ी को तकनीकी शिक्षा से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृत-संकल्पित होकर कार्य कर रही है। इसके अलावा, प्रदेश में बेटियों को शिक्षित करने के साथ-साथ आत्मरक्षा के लिये स्कूलों में ट्रेनिंग देने की व्यवस्था भी लागू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *