वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रदेश में प्रायवेट स्कूलों को मान्यता के लिए आवेदन 27 फरवरी तक मंजूर -

प्रदेश में प्रायवेट स्कूलों को मान्यता के लिए आवेदन 27 फरवरी तक मंजूर

1 min read

हरमुद्दा

भोपाल, 25 फरवरी। प्रदेश में संचालित प्रायवेट स्कूलों को शिक्षा का अधिकार कानून के अंतर्गत नवीन मान्यता अथवा मान्यता नवीनीकरण के लिए मोबाईल एप से आवेदन करने की 27 फरवरी तक मंजूर किये जाएंगे।

प्रायवेट स्कूलों की नवीन मान्यता एवं मान्यता नवीनीकरण की संशोधित समय सारणी के अनुसार प्रायवेट स्कूल, नवीन मान्यता अथवा जिन स्कूलों की पूर्व मान्यता शीघ्र समाप्त हो रही है, वे मान्यता नवीनीकरण के लिए मोबाईल एप से 27 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

आवेदनों का भौतिक सत्यापन 12 मार्च तक

संबंधित विकासखंड स्रोत केन्द्र समन्वयकों द्वारा 12 मार्च तक स्कूलों का भौतिक सत्यापन कर ऑनलाईन निरीक्षण रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को प्रेषित की जाएगी।

निराकरण 30 मार्च तक

जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा प्राप्त मान्यता आवेदनों का 30 मार्च तक निराकरण किया जाएगा। अशासकीय विद्यालयों की मान्यता के लिये मोबाईल एप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने की व्यवस्था सत्र 2020-21 से प्रारंभ की गई है। एप के माध्यम से आवेदन करने के लिए प्रायवेट स्कूल मोबाईल फोन का उपयोग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *