वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे किसानों को मिलते हैं किराए से उपकरण कस्टम हायरिंग केंद्र पर -

किसानों को मिलते हैं किराए से उपकरण कस्टम हायरिंग केंद्र पर

1 min read

🔲 जिले के प्रभारी सचिव ने किया कस्टम हायरिंग केंद्रों का निरीक्षण, कपिल पाटीदार से की चर्चा

हरमुद्दा
रतलाम, 29 फरवरी। जिले के भ्रमण पर आए जिला प्रभारी सचिव अनिरुद्ध मुखर्जी ने शनिवार को जनपद पंचायत रतलाम के ग्राम बांगरोद तथा रिंगनिया में कस्टम हायरिंग केंद्र का निरीक्षण किया।

IMG_20200229_181455

प्रभारी सचिव ने ग्राम रिंगनिया में किसान कपिल पाटीदार द्वारा संचालित किए जा रहे कस्टम हायरिंग केंद्र का भी निरीक्षण किया। श्री पाटीदार द्वारा किसान शक्ति योजना के अंतर्गत बैंक से ऋण लेकर कस्टम हायरिंग केंद्र की स्थापना की गई है, जिसका सफलतापूर्वक संचालन कर रहे हैं। इससे लाभ भी हो रहा हैं। प्रभारी सचिव ने श्री पाटीदार से कस्टम हायरिंग केंद्र संचालन, लाभान्वित होने वाले किसानों, आस-पास के गांवों की संख्या इत्यादि विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उल्लेखनीय है कि कस्टम हायरिंग केंद्रों से कृषि उपकरणों को किराए पर दिया जाता है जिसे छोटे किसान अपनी खेती में उपयोग करते हैं।

कल्टीवेटर तथा सीड ड्रिल की कमी पर दिए व्यवस्था के निर्देश

बांगरोद में सहकारी संस्था द्वारा संचालित कस्टम हायरिंग केंद्र का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों से चर्चा की गई। जानकारी में पता चला कि कल्टीवेटर तथा सीड ड्रिल की कमी है। प्रभारी सचिव ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक आलोक जैन को निर्देश दिए कि तत्काल कल्टीवेटर तथा सीड ड्रिल की व्यवस्था कर दी जाए।

यह थे मौजूद

इस दौरान कलेक्टर रुचिका चौहान, सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा तथा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *