वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे इंदौर, भोपाल व उज्जैन को छोड़कर प्रदेश में बुधवार से शुरू होगी समर्थन मूल्य पर गेहूँ की खरीदी -

इंदौर, भोपाल व उज्जैन को छोड़कर प्रदेश में बुधवार से शुरू होगी समर्थन मूल्य पर गेहूँ की खरीदी

1 min read

🔲 गेहूं का समर्थन मूल्य 1925 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित

हरमुद्दा
रतलाम, 14 अप्रैल। इंदौर, उज्जैन, भोपाल जिले को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में बुधवार से गेहूं की खरीदी समर्थन मूल्य पर शुरू हो जाएगी। किसान अपने ऊपर तय समय पर ही लेकर आएं। कोरोना संक्रमण के चलते हुए। सोशल डिस्टेंस बनाए रखें। यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कही।

मुख्यमंत्री ने बताया है कि प्रदेश में रबी विपणन वर्ष 2020-21 के अंतर्गत किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी 15 अप्रैल से प्रारंभ होगी। इंदौर, भोपाल और उज्जैन जिलों में खरीदी की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। इस बार सरकार द्वारा गेहूं का समर्थन मूल्य 1925 रूपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है।IMG_20200330_111322

तारीख पर ही किसान उपज लेकर आए मंडी में

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किसानों से आग्रह किया है कि वे उनको भेजे गए एसएमएस में बताई गई तारीख एवं पारी पर ही अपनी उपज लेकर खरीदी केन्द्र पर आएं। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि सभी किसानों की उपज समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी।

सभी सुरक्षात्मक उपायों का करें पालन

श्री चौहान ने किसानों से अपेक्षा की है कि कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए खरीदी केन्द्र पर पूरी सोशल डिस्टेंस रखें। एक-दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाकर रखें तथा सभी सुरक्षात्मक उपायों का पालन करें।

समस्याएं शिकायत पर करें 181 पर फोन

मुख्यमंत्री ने किसानों से कहा है कि खरीदी के संबंध में कोई भी शिकायत अथवा समस्या होने पर वे सीएम हेल्पलाइन नंबर 181 पर संपर्क कर सकते हैं। इस बार किसानों की सुविधा के लिए खरीदी केंन्द्रों की संख्या बढ़ाई गई है। मुख्यमंत्री ने वृद्ध एवं बीमार व्यक्तियों को सलाह दी है कि वे खरीदी केन्द्र पर न आएं। आवश्यक होने पर वे अपने द्वारा नामित किसी अन्य व्यक्ति को भेज सकते हैं। कोरोना फैलने से रोकने के लिए एक-दूसरे से सुरक्षित दूरी बनाकर रखें, साबुन से समय-समय पर हाथ धोएं, मास्क का उपयोग करें। उन्होने कहा कि मास्क घर पर भी बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *