वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को तय समयावधि में खोलने पर हुआ विचार-विमर्श -

व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को तय समयावधि में खोलने पर हुआ विचार-विमर्श

1 min read

🔲 संकट प्रबंधन समूह की हुई बैठक

हरमुद्दा
शाजापुर, 01 मई। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन अवधि में किसानों एवं आमजनों की सुविधा के लिए कृषि यंत्रों, सीमेंट सरिया, मेडिकल, खाद-बीज, सब्जी, दूध, इलेक्ट्रिकल आदि सहित व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को निश्चित समयावधि में भी खोलने के संबंध में संकट प्रबंधन समूह की बैठक में विचार विमर्श हुआ।
बैठक में विधायक शुजालपुर इन्दर सिंह परमार, पूर्व विधायक अरूण भीमावद, कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत, पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव, अम्बाराम कराड़ा, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि क्षितिज भट्ट, नगरपालिका उपाध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा, अपर कलेक्टर मंजुषा व्रिकांत राय, जिला पंचायत सीईओ शिवानी वर्मा, कमांडेन्ट होमगार्ड विक्रम सिंह, सीएमएचओ डॉ. प्रकाश विष्णु फुलम्ब्रीकर, डूडा परियोजना अधिकारी भूपेन्द्र दीक्षित, आयुष विभाग के डॉ. दाताराम जयंत भी मौजूद थे।

आमजन की सुविधा के लिए दुकान खोलना उचित

बैठक में निर्णय लिया गया कि लॉकडाउन की अवधि में किसानों एवं आमजनों की सुविधा के लिए कृषि यंत्रों, सीमेन्ट सरिया, मेडिकल, खाद-बीज, सब्जी, दूध, इलेक्ट्रिकल आदि की दुकाने खोला जाना उचित होगा। इसी तरह बैठक में विधायक श्री परमार ने कहा कि शॉपिंग मॉल की दुकानों को खोलने की अनुमति प्रदान नहीं की जाए।

जिले की सीमाएं रहेगी सील

कलेक्टर डॉ. रावत ने बताया कि समूह द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार दुकाने खोलने के लिए आदेश जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले की सीमा सील रहेगी। किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कलेक्टर ने बताया कि लॉक डाउन की अवधि में समर्थन मूल्य पर खरीदी का कार्य तेजी से चल रहा है। ज्यादा से ज्यादा खरीदी के लिए शासन की ओर से भेजे जाने वाले एसएमएस के अतिरिक्त कलेक्टर की ओर से प्रत्येक उपार्जन केन्द्र पर तीन-तीन एसएमएस भेजे जा रहे हैं। बैठक में बताया गया कि शासकीय योजनाओं के कार्य शुरू करने की अनुमति दे दी गई है।

इन्होंने भी विचार किए व्यक्त

इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री भीमावद, अम्बाराम कराड़ा, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि क्षितिज भट्ट ने भी अपने विचार रखे।

वर्तमान में कोई कोरोनावायरस मरीज नहीं

इसके पूर्व सीएमएचओ डॉ. प्रकाश विष्णु फुलम्ब्रीकर ने कोरोना वायरस के संक्रमण के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में अभी वर्तमान में कोई भी मरीज कोरोना पॉजीटिव नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि आस पास के जिलो में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अधिक होने के कारण जिले के नागरिको को आगामी 15 दिवस तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अति आवश्यक है। आयुष विभाग के डॉ. दाताराम जयंत ने बताया कि भारत सरकार की गाईडलाइन के अनुसार एवं प्रदेश सरकार की जीवन अमृत योजना के क्रियान्वयन के लिए प्रत्येक परिवार को काढ़ा बनाने के लिए 50 ग्राम त्रिकुट पाउडर का वितरण किया जाना है। कलेक्टर ने इसके लिए जन अभियान परिषद को वितरण की जवाबदारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *