वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहडोल जिले से आए 45 मजदूरों का किया स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्क्रीनिंग -

शहडोल जिले से आए 45 मजदूरों का किया स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्क्रीनिंग

🔲 आयुष दल पूरे जिले में दे रहा है सेवाएं

🔲 जांच में मिले सभी स्वस्थ, 14 दिन के लिए सभी को किया होम क्वारेंटाइन

हरमुद्दा
रतलाम, 4 मई। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से अन्य जिलों में गए मजदूरों का आना अभी भी जारी है। शहडोल जिले से आए मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण स्क्रीनिंग आयुष दिल के चिकित्सकों द्वारा की गई। जांच में सभी स्वस्थ मिले। 14 दिन के लिए सभी को होम क्वारेंटाइन किया गया। 

शासकीय आयुष औषधालय हतनारा के प्रभारी अनिल मेहता ने बताया कि शहडोल जिले से करीब 45 प्रवासी मजदूरों का दल ग्राम आम्बा में व पिपलौदा चेक पोस्ट पर राजस्थान से आया। इन 27 मजदूरों के लौटने पर ग्राम पंचायत द्वारा इन्हें ग्राम से बाहर ही रोक लिया एवं राजस्थान से आए मजदूरों को चेक पोस्ट पिपलौदा पर रोक लिया गया और फिर स्वास्थ्य विभाग पिपलौदा बीएमओ डॉ. योगेंद्र गामड़ को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सूचना दी गई।

इन्होंने किया स्वास्थ्य परीक्षण

IMG_20200504_145322

इन प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए स्वास्थ्य विभाग पिपलौदा की टीम द्वारा स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉ. गामड़ के मार्गदर्शन में डॉ. प्रीतम कटारा, डॉ. तरुण गर्ग, अनिल मेहता, आशीष बारौठ, विजया मतानिया, अशोक पोरवाल, एफ डी मेघा निकम द्वारा ग्राम आम्बा एवं पिपलौदा चेक पोस्ट पर पहुंच कर स्वास्थ्य परीक्षण व स्क्रीनिंग की गई।

14 दिन होम क्वारेंटाइन रहने की दी सलाह मजदूरों को

परीक्षण में सभी लोग स्वस्थ पाए गए। इन प्रवासी मजदूरों को 14 दिन होम क्वारेंटाइन की सलाह एवं कोरोना वाइरस संबंधी जानकारी भी दी गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *